BREAKING NEWS
  • IND vs SA, 2nd T20: विराट कोहली ने जड़ा अर्धशतक, टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हराया- Read More »

ENG vs WI: मार्क वूड के आगे विंडीज ने टेके घुटने, क्रीज पर टिकने के लिए मांगनी पड़ी मिन्नतें

IANS  |   Updated On : February 11, 2019 01:54:30 PM
image: englandcricket

image: englandcricket

सेंट लूसिया:  

मार्क वुड और मोइन अली की दमदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने डारेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में रविवार को 142 की बढ़त बनाई. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मेहमान टीम ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 19 रन बना लिए हैं. सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्‍स 10 और कीटन जेनिंग्स 8 रन बनाकर नाबाद हैं. इससे पहले, इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में शनिवार के स्कोर चार विकेट पर 231 रनों से आगे खेलना शुरू किया. वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की और मेहमान टीम को 277 रनों पर समेट दिया.

ये भी पढ़ें- हाथ में ही फट गया मोबाइल फोन, चीथड़े बनकर उड़ गई पांचों उंगलियां

हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने सबसे अधिक 79 रन बनाए जबकि जोस बटलर ने भी 67 रनों का अहम योगदान दिया. वेस्टइंडीज की ओर से केमार रोच ने चार जबकि कीमो पाल, शेनान गेब्रियल और अल्जारी जोसफ ने दो-दो विकेट लिए. मेजबान टीम की शुरुआत पहली पारी में शानदार रही. उसने 57 के कुल योग पर कप्तान क्रेग ब्राथवेट (12) के रूप में पहला विकेट खोया. उन्हें मोइन अली ने पवेलियन भेजा. अली ने अगली ही गेंद पर जॉन कैम्पबेल (41) को आउट करके मेजाबन टीम को दूसरा झटका दिया.

ये भी पढ़ें- IAS मैडम के पास पहुंचा आग बबूला MLA, फिर कर डाली ऐसी टिप्पणी.. मच गया बवाल

इसके बाद, मेजबान टीम की पारी लड़खड़ा गई और उसने 104 रन पर ही अपने सात विकेट विकेट गंवा दिए. वुड ने वेस्टइंडीज के मध्यक्रम के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. शेन डावोरिच (38) ने रोच (16) के साथ मिलकर वेस्टइंडीज की पारी को संभालने का प्रयास किया लेकिन 145 के कुल योग पर डावोरिच को आउट करके स्टुअर्ट ब्रॉड ने मेजबान टीम की वापसी के सारे रास्ते बंद कर दिए. वेस्टइंडीज की पूरी टीम महज 154 रनों पर ऑल आउट हो गई और इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 123 रनों की बढ़त मिली. मेहमान टीम के लिए वुड ने पांच जबकि अली ने चार विकेट चटकाए. ब्रॉड को एक विकेट मिला.

First Published: Feb 11, 2019 01:54:24 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो