logo-image

ENG vs IND: इस दिग्गज ने कोहली को दी सलाह, अपना लेंगे ये फॉर्मूला तो लौट आएंगे फॉर्म में

विराट कोहली की फॉर्म को देखते हुए आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को लेकर भी चिंता होने लगी है.

Updated on: 13 Jul 2022, 09:48 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज इस वक्त अपनी खराब बल्लेबाजी की वजह से सभी के निशाने पर हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर पूर्व खिलाड़ी भी अपनी राय रख रहे हैं. विराट कोहली को टीम इंडिया का रन मशीन (Run Machine) कहा जाता है, लेकिन पिछले कुछ समय से रन मशीन के बल्ले से रन नहीं निकल पा रहे हैं. जिसकी वजह से विराट कोहली निशाने पर हैं. विराट कोहली की फॉर्म को देखते हुए आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को लेकर भी चिंता होने लगी है. सभी इस बात को लेकर हैरानी जता रहे हैं कि अगर विराट कोहली रंग में नहीं आए तो आगामी टी20 वर्ल्ड पर में विराट कोहली के चयन पर भी सवाल उठ सकता है. 

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev), विरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) जैसे कई दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली (Virat kohli) के फॉर्म को लेकर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. कपिल देव को तो लगता है कि विराट कोहली का समय समाप्त हो रहा है. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी प्रवीण आमरे (Praveen Amre) ने कहा कि पूर्व कप्तान को शांत रहकर फॉर्म में लौटने के लिए छोटे लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी है. भारत के लिए 11 टेस्ट और 37 वनडे मैच खेलने वाले आमरे को लगता है कि विराट फॉर्म में लौटने से सिर्फ एक अच्छी पारी दूर है.   

प्रवीण आमरे (Praveen Amre) ने जागरण टीवी से बात करते हुए कहा कि विराट को शांत रहने की जरूरत है. उन्हें ज्यादा नहीं सोचना चाहिए और अपने खेल पर नियंत्रण रखना चाहिए. उन्हें बड़ी पारी के लिए विकेट पर अधिक समय बिताने की जरूरत है. यह विराट के लिए केवल एक अच्छी पारी की बात है. इसके लिए उन्हें छोटे लक्ष्य, जैसे पहले 10 रन बनाने के बारे में सोचना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: ENG vs IND: विराट कोहली के वापसी करते ही टीम हो जाएगी और मजबूत, आया ये बड़ा अपडेट

उन्होंने आगे कहा कि याद रखें कि विराट लक्ष्य का पीछा करने वाले एक मास्टर खिलाड़ी हैं. उन्हें खुद की मदद करने और शांत रहने की जरूरत है. जब आप शांत रहेंगे, तो आपके शॉट चयन में सुधार होगा, और आप गलती करने से बचेंगे. इसलिए मुझे लगता है कि विराट को छोटे लक्ष्यों का पीछा करना चाहिए. इससे उन्हें बहुत मदद मिलेगी.