logo-image

ENG vs IND: दूसरा मुकाबला गंवाने के बाद रोहित शर्मा ने दी ये नसीहत

दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया की तिकड़ी (रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली) के प्लेइंग इलेवन में होने के बाद भी टीम हार गई.

Updated on: 15 Jul 2022, 10:17 PM

नई दिल्ली:

टी20 सीरीज (T20 Series) जीतने के बाद टीम इंडिया (Team India) इंग्लैंड से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया ने पहला मुकाबला इंग्लैंड (England) से 10 विकेट से जीत लिया था, लेकिन सीरीज के दूसरे मुकाबले को इंग्लैंड ने 100 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम कर लिया. अब सीरीज का फैसला तीसरे और आखिरी मुकाबले पर निर्भर हो गया है. दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया की तिकड़ी (रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली) के प्लेइंग इलेवन में होने के बाद भी टीम हार गई. 

सीरीज का दूसरा मुकाबला खत्म होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Shartma) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़ी बात कही. रोहित शर्मा ने कहा कि बेशक, यह हमारे लिए अब कुछ मौकों पर हुआ है. यह कुछ ऐसा है जिसे हम आगे बढ़ते हुए ध्यान में रखना चाहते हैं. 

उन्होंने आगे कहा कि हमने इसके बारे में बहुत कुछ कहा है, यह न केवल 2019 विश्व कप में हुआ है, बल्कि चैंपियंस ट्रॉफी में भी हुआ है, और कुछ अन्य खेलों में भी जहां हम दबाव में थे और हमने विकेट गंवाए थे और हम 3 विकेट पर 20 रन थे. या 40 रन पर 4 विकेट भी गंवाए हैं. 

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि लेकिन जाहिर है, क्या कोई और तरीका है जिसे आप तब ले सकते हैं जब आप उस तरह के लक्ष्य का पीछा कर रहे हों? क्या बल्लेबाजी इकाई के रूप में आप कुछ अलग कर सकते हैं. 

आपको बता दें कि जिस तरह से टीम इंडिया दूसरे मुकाबले में विकेट गंवाती रही, और 146 रन पर ही ढेर हो गई. ऐसे ही टीम इंडिया इससे पहले भी साल 2017 में हुए चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल और 2019 वर्ल्ड कप से सेमीफ़ाइनल में लगातार विकेट गंवाने की वजह से मुकाबले हार गई थी.  

यह भी पढ़ें: Babar Azam ने बताई विराट कोहली के समर्थन वजह, जानकर आप भी कर देंगे तारीफ

दूसरे मुकाबले में 247 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. दूसरे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) 9 रन आउट हो गए. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली (Virat Kohli) भी 16 रन के स्कोर पर आउट हो गए. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भी बिना खाता खोले आउट हुए. निचले इसके बाद कुछ अच्छी बल्लेबाजी हुई तो जरुर लेकिन टीम इंडिया मुकाबला जीत नहीं पाई.