logo-image

एमएस धोनी के साथ गैरी कर्स्टन युद्ध में भी जाने को तैयार, जानिए मामला

टीम इंडिया के पू्र्व कप्‍तान एमएस धोनी के संन्‍यास के बाद अब क्रिकेट के दिग्‍गजों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. लगातार दिग्‍गज उनके साथ खेल के दौरान बिताए हुए पलों को याद कर रहे हैं.

Updated on: 17 Aug 2020, 01:13 PM

New Delhi:

टीम इंडिया के पू्र्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के संन्‍यास के बाद अब क्रिकेट के दिग्‍गजों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. लगातार दिग्‍गज उनके साथ खेल के दौरान बिताए हुए पलों को याद कर रहे हैं. महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्‍तानी में टीम इंडिया (Team India) ने साल 2011 में वन डे का विश्‍व कप जीता था, उस वक्‍त टीम इंडिया के कोच गैरी कर्स्‍टन (Gary Kirsten) हुआ करते थे. अब धोनी के संन्‍यास लेने के दो दिन बाद पूर्व कोच गैरी कर्स्‍टन का बयान सामने आया है. धोनी और कर्स्‍टन के बीच काफी अच्‍छे आपसी रिश्‍ते माने जाते हैं. इसे अब एक बार फिर कर्स्‍टन ने साबित भी कर दिया है. कर्स्टन ने कहा कि अगर मेरे साथ धोनी हों तो मुझे युद्ध में भी जाने में कोई परेशानी नहीं होगी.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी जब तक चाहें CSK से खेलें, जानिए किसने कही ये बात

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने जिनके साथ भी काम किया उसमें एमएस धोनी सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक रहे हैं. गैरी कर्स्टन के कोच रहते हुए एमएस धोनी की कप्तानी में ही भारतीय टीम ने 2011 में विश्व कप जीता था. अब करीब 52 साल के हो गए गैरी कर्स्टन 2008 से 2011 तक भारतीय टीम के कोच थे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 का नया स्‍पॉन्‍सर, जानिए किन कंपनियां में है टक्‍कर

विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी क्रिकेट की दुनिया के इकलौते ऐसे कप्तान रहे है जिन्होंने आईसीसी के सभी खिताब जीते हैं. उन्होंने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. गैरी कर्स्टन ने भारतीय टीम के कार्यकाल के साथ शानदार यादें देने के लिए धोनी का शुक्रिया किया. दक्षिण अफ्रीका के इस पूर्व सलामी बल्लेबाज ने ट्विटर पर लिखा, मुझे सबसे अच्छे कप्तानों में से एक के साथ काम करने का शानदार अनुभव है. भारतीय क्रिकेट टीम के साथ कई शानदार यादें देने के लिए धन्यवाद एमएस धोनी. गैरी कर्स्टन के कोच रहते भारत 2011 में 28 साल बाद विश्व चैम्पियन बना था. टीम ने इससे पहले 2010 में एशिया कप का खिताब भी जीता था. कर्स्टन ने उस समय धोनी के साथ मजबूत संबंध बनाया था और सोमवार को उन्होंने अपने पहले के एक बयान को फिर से दोहराया जिसमें दोनों के एक-दूसरे के करीब होने का पता चलाता है.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी संन्‍यास के बाद अब क्‍या करेंगे, दोस्‍त ने किया खुलासा

गैरी कर्स्टन ने कहा कि अगर मेरे साथ धोनी हो तो मुझे युद्ध में भी जाने में कोई परेशानी नहीं होगी. धोनी ने शनिवार को इंस्टाग्राम पोस्ट में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी. वह हालांकि 19 सितंबर से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग में खेलेंगे.
आपको बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया. इसके बाद अब पिछले करीब एक साल से उनके भविष्य को लेकर लग रही अटकलों पर विराम लगा गया है. महेंद्र सिंह धोनी ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, अब तक आपके प्यार और सहयोग के लिए धन्यवाद. शाम सात बजकर 29 मिनट से मुझे रिटायर्ड समझिये. इसके बाद से लगातार एमएस धोनी को बधाई और शुभकामनाएं दी जा रही हैं. क्रिकेट से लेकर राजनीति और बॉलीवुड के दिग्‍गज भी उनके आगे के भविष्‍य को लेकर शुभकामनाएं दे रहे हैं, वहीं उनकी देश के लिए की गई सेवा को भी याद कर रहे हैं.

(इनपुट भाषा)