logo-image

Danushka Gunathilaka : रेप केस में इंटरनेशनल क्रिकेटर के खिलाफ 4 में से 3 मामले खारिज, मिल जाएगी राहत!

Danushka Gunathilaka's sexual-assault case : श्रीलंका के इंटरनेशनल क्रिकेट दनुष्का गुनाथिलका को बड़ी राहत मिलती दिख रही है. ऑस्ट्रेलिया में सेक्सुअल असाल्ट के केस में उनके खिलाफ दायर 4 में से से 3 मामले में खारिज हो...

Updated on: 18 May 2023, 10:08 PM

highlights

  • श्रीलंकाई खिलाड़ी को मिली बड़ी राहत
  • गुनाथिलका के खिलाफ 4 में से 3 केस खारिज
  • पिछले साल नवंबर में सिडनी पुलिस ने किया था गिरफ्तार

नई दिल्ली:

Danushka Gunathilaka's sexual-assault case : श्रीलंका के इंटरनेशनल क्रिकेट दनुष्का गुनाथिलका को बड़ी राहत मिलती दिख रही है. ऑस्ट्रेलिया में सेक्सुअल असाल्ट के केस में उनके खिलाफ दायर 4 में से से 3 मामले में खारिज हो गए हैं. इस मामले में उन्हें नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में गिरफ्तार किया गया था, इसके बाद उन्हें श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सस्पेंड कर दिया था. हालांकि इस केस में बाद में गुनाथिलका को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड लगातार कानूनी मदद मुहैया करा रहा है. इस मामले में उनके खिलाफ 4 आरोप लगाए गए थे, जिनमें से तीन को जांच के बाद खारिज कर दिया गया था. उन पर जबरदस्ती यौन संबंध बनाने और स्टील्थिंग का आरोप लगाया गया था.

6 माह से ज्यादा खिंच गया केस

गुनाथिलका को पिछले कई महीनों से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. उनका मामला तय समय से ज्यादा भी खिंच गया, क्योंकि ऐसे मामलों में 6 माह के अंदर चार्जशीट दाखिल करनी पड़ती है. हालांकि उन्होंने बाद में बेल पर रिहा कर दिया गया था. और उन्हें बेल की शर्तों में थोड़ी छूट भी दी गई थी. उनके वकील ने कोर्ट में कहा था कि उनके मुवक्किल एक विदेशी नागरिक हैं, इसलिए वो ऑस्ट्रेलिया में अकेले पड़ जाते हैं. ऐसे में उन्हें कुछ छूट दी जाए.

ये भी पढ़ें : RCB vs SRH : हेनरिक क्लासेन ने जड़ा शानदार शतक, आरसीबी के सामने 187 रन का टारगेट

गुनाथिलका पर लगा स्टील्थिंग का आरोप

दनुष्का गुनाथिलका ( 32 ) सिडनी में पिछले साल नवंबर में गिरफ्तार किया गया था, जब वो टी20 विश्वकप में हिस्सा लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया में थे. उनपर आरोप लगा था कि उन्होंने डेटिंग ऐप टिंडर से संपर्क में आई लड़की के साथ पार्टी की और फिर उसके घर चले गए. इस दौरान उन्होंने लड़की के साथ संबंध बनाए और उसे खतरे में डाला. लड़की ने उन पर स्टील्थिंग के भी आरोप लगाए थे. स्टील्थिंग का मतलब होता है, बिना जानकारी के कंडोम को हटाना. ये न्यू साउथ वेल्स राज्य में कानूनी अपराध है. इसे रेप के बराबर ही माना जाता है.