logo-image

Loksabha Election 2024 : सियासी पिच पर गेंदबाजी करेंगे मोहम्मद शमी, इस पार्टी से लड़ेंगे चुनाव!

Loksabha Election 2024 : भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी आने वाले लोकसभा चुनाव 2024 में सियासी पिच पर गेंदबाजी करते नजर आ सकते हैं.

Updated on: 08 Mar 2024, 10:50 AM

नई दिल्ली:

Loksabha Election 2024 : इस वक्त भारत में लोकसभा चुनाव की ही चर्चा है. हर कोई बस इसकी तारीखों के ऐलान का बेसब्री से इंतजार कर रहा है. इसी बीच सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आ रही है कि बीजेपी भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को चुनाव लड़वा सकती है. शमी को बंगाल से टिकट मिल सकती है. हालांकि, अब तक इस BJP या क्रिकेटर द्वारा इस खबर की पुष्टि नहीं हो सकी है. 

पॉलिटिक्स में उतर सकते हैं शमी

सूत्रों ने बताया है कि मोहम्मद शमी आने वाले लोकसभा चुनाव में बंगाल सीट से बीजेपी के प्रत्यासी हो सकते हैं. बताया जा रहा है कि पार्टी ने इस बारे में शमी से बात भी की है, लेकिन अब तक क्रिकेटर का आखिरी फैसला नहीं आया है. सूत्रों में आगे ये भी बताया गया है कि शमी को बीजेपी ने पश्चिम बंगाल से चुनाव लड़ने के लिए कहा है. बंगाल की बशीरहाट सीट से लड़ सकते हैं.

अभी इस सीट को तृणमूल कांग्रेस की नुसरत जहां सांसद हैं और इसी संसदीय सीटके अंतर्गत संदेशखाली का इलाका भी आता है, जिसमें जहां, महिलाओं ने TMP नेता शाहजहां शेख सहित अन्य पर शारीरिक शोषण का आरोप लगाया था. कई दिनों तक महिलाओं के प्रदर्शन के बाद आखिरकार बड़ा कदम उठाया गया और शाहजहां को हिरायत में लिया गया. साथ ही इस केस को CBI को सौंप दिया गया.

IPL 2024 से बाहर हो चुके हैं Mohammed Shami 

मोहम्मद शमी ने अपनी मेहनत और लगन से आज वो मुकाम हासिल कर लिया है, जिसका आज भी लाखों युवा क्रिकेटर ख्वाब देखते हैं. शमी ने बंगाल के लिए घरेलू क्रिकेट खेला और उनके भाई मोहम्मद कैफ भी वहीं से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. शमी ने पिछले साल घरेलू सरजमीं पर खेले गए वर्ल्ड कप 2024 में कमाल का प्रदर्शन किया था और वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे. हालांकि, मौजूदा समय में शमी एक्शन से बाहर चल रहे हैं, क्योंकि उनकी सर्जरी हुई है और वह रिकवरी प्रोसेस से गुजर रहे हैं. इसी के चलते वह इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से भी बाहर हो चुके हैं. अब देखने वाली बात होगी कि शमी बंगाल से चुनाव लड़ने को लेकर क्या फैसला लेते हैं.