logo-image

विराट कोहली को दिग्गजों ने दी बर्थडे की शुभकामनाएं, ट्विटर पर आई बधाइयों की बाढ़

खबर लिखे जाने तक विराट कोहली को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने के लिए #HappyBirthdayViratKohli पर करीब 4 लाख ट्वीट्स किए जा चुके हैं.

Updated on: 05 Nov 2019, 02:16 PM

New Delhi:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस खास मौके को सेलिब्रेट करने के लिए विराट अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ भूटान में हैं. विराट कोहली को शायद आज किसी भी प्रकार के परिचय की जरूरत नहीं है. अपने बल्ले से रन उगलने वाले इस खिलाड़ी बहुत कम समय में दुनिया के कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया. अपने हर मैच में नए रिकॉर्ड बनाने वाले विराट कोहली दुनिया के कोने-कोने में लोगों के लोकप्रिय क्रिकेटर बन चुके हैं. यही वजह है कि आज उनके जन्मदिन के मौके पर दुनिया के अलग-अलग जगहों से बधाइयां और शुभकामनाएं आ रही हैं.

ये भी पढ़ें- अपने बर्थडे पर विराट ने 15 साल के चीकू को लिखा बेहद ही भावुक लेटर, आप भी हो जाएंगे इमोशनल

ट्विटर इंडिया पर विराट कोहली का जन्मदिन आज का सबसे ट्रेंडिंग टॉपिक है. विराट कोहली के जन्मदिन पर उन्हें शुभकामनाएं देने के लिए कई हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं. खबर लिखे जाने तक #HappyBirthdayViratKohli पर करीब 4 लाख ट्वीट्स किए जा चुके हैं. इसके अलावा #KingKohli पर 45 हजार ट्वीट्स, #HBDViratKohli पर 8100 से ज्यादा ट्वीट्स, #RunMachine पर करीब 7000 ट्वीट किए जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें- Virat Kohli Birthday: देखते ही देखते पूरी दुनिया पर राज करने लगा दिल्ली का ये लड़का, यहां देखें जादूई आंकड़े

विराट कोहली को उनके 31वें जन्मदिन पर दुनियाभर से दिग्गजों की शुभकामनाएं आ रही हैं. इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, अनुपम खेर, सुरेश रैना, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, हरभजन सिंह, किदांबी श्रीकांत, रवि शास्त्री, शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, चेन्नई सुपरकिंग्स, आईसीसी, बीसीसीआई, कुलदीप यादव, क्रिकबज, तजिंदर पाल सिंह बग्गा, सिद्धार्थ कौल, श्रेयस अय्यर, वीवीएस लक्ष्मण के अलावा कई दिग्गज शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- युवराज सिंह का बड़ा खुलासा, काफी थके होने के बावजूद इस वजह से रेस्ट नहीं लेते भारतीय खिलाड़ी

बता दें कि विराट का जन्म आज ही के दिन 1988 को दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में हुआ था. विराट के पिता प्रेम कोहली एक क्रिमिनल लॉयर थे, जबकि उनकी मां सरोज एक हाउसवाइफ हैं. विराट के परिवार में उनके एक बड़े भाई विकास और बड़ी बहन भावना हैं. विराट ने सबसे पहले 3 साल की उम्र में ही अपने हाथों में बल्ला थाम लिया था. दिल्ली के उत्तम नगर में पले-बढ़े विराट ने 9 साल की उम्र में वेस्ट दिल्ली क्रिकेट एकेडमी जॉइन किया था.