logo-image

कोरोनावायरस : अब श्रीलंका में भी सभी घरेलू क्रिकेट स्थगित

कोरोनावायरस के कारण श्रीलंका ने अपने सभी घरेलू क्रिकेट मैचों को स्थगित कर दिया है, ताकि इस बीमारी को फैलने से रोका जा सके. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीलंका में शुक्रवार को सप्ताह के अंत में कर्फ्यू लगाया

Updated on: 22 Mar 2020, 06:54 AM

colambo:

कोरोनावायरस के कारण श्रीलंका ने अपने सभी घरेलू क्रिकेट मैचों को स्थगित कर दिया है, ताकि इस बीमारी को फैलने से रोका जा सके. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीलंका में शुक्रवार को सप्ताह के अंत में कर्फ्यू लगाया, ताकि कोरोनावायरस को कुछ हद तक नियंत्रित किया जा सके.

यह भी पढ़ें : VIDEO : एमएस धोनी IPL 2020 टलने के बाद पहले प्‍यार के साथ आए नजर

श्रीलंका के एक घरेलू मैच से इस बीमारी के फैलने की चर्चा है. दरअसल एस. थॉमस कॉलेज और रॉयल कॉलेज के बीच 12 से 14 मार्च के बीच खेले गए मैच में मौजूद हजारों दर्शकों में से एक दर्शक की कोरोनावायरस की जांच पोजिटिव आई है. इस शख्स से जो भी संपर्क में आया था उसने अपने आप को अलग-थलग कर लिया है.
श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षा ने मंगलवार को ही रॉयल थॉमेन मैच को रद्द करने को कहा था, लेकिन उनकी बात को अनसुना कर दिया गया. डॉक्टरों को डर है कि इस मैच के कारण इस बीमारी काफी लोगों में घर कर सकती है.

यह भी पढ़ें : कोरोना के खतरे के बावजूद IPL में खेलने के लिए तरस रहा है ये ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

उधर खबर यह भी है कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा है कि कोरोनावायरस के कारण उनके देश में 28 मई तक किसी भी तरह की पेशेवर क्रिकेट नहीं होगा। ईसीबी ने कहा है कि वह जून, जुलाई और अगस्त में सीजन को शुरू करने पर विचार कर रही है और इस दौरान उनका ध्यान तत्काल प्रभाव से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज, टी-20 ब्लास्ट, महिला टीम की भारत के साथ होने वाली सीरीज पर होगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 कब होगा, इस दिन होगा फैसला, खेल मंत्री का बड़ा ऐलान

हालांकि यह होना भी काफी मुश्किल लग रहा है. क्योंकि ग्रेट ब्रिटेन की सरकार जून में स्थिति को परखेगी. ईसीबी ने एक बयान में कहा, इस समय हमारे पास जो जानकारी मौजूद है उसके बिनाह पर हमारा 28 मई तक क्रिकेट सीजन को स्थगित करना जरूरी है. इस समय हमारा ध्यान खेल का भविष्य बचाने पर है क्योंकि हम कार्यक्रम को दोबारा तैयार करने पर ध्यान दे रहे हैं. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने शुक्रवार को सभी कैफे, पब और रेस्टोरेंट बंद करने के आदेश दिए थे.