logo-image

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव बोले, T-20 से बाहर जाना टेस्ट में बेहतर करने का मौका

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही T-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है.

Updated on: 21 Sep 2019, 07:58 AM

मैसूर:

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही T-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है. हालांकि वह इस बात से निराश नहीं हैं. उनका कहना है कि इससे उन्हें टेस्ट मैचों के लिए तैयारी करने में मदद मिलेगी. कुलदीप इस समय इंडिया-ए के साथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : युवराज सिंह से छह गेंद में छह छक्‍के खाकर मैं गेंदबाज बन गया, जानें किसने कही यह बात

मैच के बाद कुलदीप ने संवाददाताओं से कहा कि अगर आप लगातार टेस्ट नहीं खेलते हो तो खेल के लंबे प्रारूप को खेलना काफी मुश्किल होता है. अगर आप लगातार टेस्ट नहीं खेलते तो लय में आने में समय लगता है. जब आप सीमित ओवरों में खेलते रहते हैं और फिर टेस्ट खेलते हैं तो भी काफी मुश्किल होती है."

यह भी पढ़ें ः क्रिस्टीयानो रोनाल्डो बोले, Girlfriend के साथ SEX, मेरे श्रेष्ठ गोल से बेहतर

चाइनामैन गेंदबाज ने कहा कि आपको लंबे स्पैल डालने होते हैं, अभ्यास मैच खेलने होते हैं, फील्ड कैसे लगानी है समझना होता है और देखना होता है कि विकेट कैसे लेने हैं. मेरे लिए जरूरी था कि मैं यहां इंडिया-ए से खेलूं और ज्यादा से ज्यादा ओवर करूं. अभी काफी कुछ काम करना बाकी है."

यह भी पढ़ें ः शाहिद अफरीदी के होश आए ठिकाने, कप्‍तान विराट कोहली को बताया महान क्रिकेटर

कुलदीप भारत की टेस्ट टीम का नियमित हिस्सा हैं. हालांकि वह वेस्‍टइंडीज दौरे पर अंतिम-11 में जगह नहीं बना पाए थे. भारत को अपने घर में दक्षिण अफ्रीक के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. घर में भारत दो स्पिनरों के साथ उतर सकता है. ऐसे में कुलदीप को अंतिम-11 में मौका मिल सकता है. कुलदीप ने कहा कि टीम में मेरे, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को मिलाकर तीन स्पिनर हैं. सही संयोजन चुनना काफी मुश्किल होता है. आपको मौका भुनाने के लिए तैयार रहना पड़ता है. जाहिर सी बात है कि आपको कम मौके मिलते हैं तो आप पर दवाब रहता है."