logo-image

Shakib Al Hasan : वर्ल्ड कप 2023 के बीच बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, शाकिब अल हसन टूर्नामेंट से हुए बाहर

Shakib Al Hasan : वर्ल्ड कप 2023 के बीच बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा है. कप्तान शाकिब अल हसन टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

Updated on: 07 Nov 2023, 03:26 PM

नई दिल्ली:

Shakib Al Hasan Ruled Out From World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 के बीच बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा है. टीम के कप्तान शाकिब अल हसन टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. शाकिब की अगुवाई वाली बांग्लादेश ने 06 नवंबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका 3 विकेट से हराया. यह इस टूर्नामेंट नें बांग्लादेश की दूसरी जीत थी, लेकिन इस मैच के दौरान शाकिब के बाएं हाथ की इंडेक्स फिंगर में चोट लग गई, जिसके चलते वो टूर्नामेंट से बाहर हो गए. 

श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में कप्तान शाकिब अल हसन ने पहले गेंद और फिर बल्ले दोनों से कमाल किया, जिसके बाद उन्हें  प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. पहले गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 2 विकेट हासिल किए. फिर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 65 गेंदों में 12 चौके और 2 छक्कों की मदद से 82 रनों की पारी खेली.

यह भी पढ़ें: Rashmika Mandanna का Deepfake वीडियो पर बजरंग पुनिया का रिएक्शन, पीएम मोदी से लगाई ये गुहार

वहीं उनकी इजंरी की बात करे तो रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीलंका के खिलाफ मैच के बाद शाकिब ने एक्स-रे करवाया था, जिसमें उनकी उंगली में फैक्चर निकला था. बांग्लादेश के फिजियो बायजेदुल इस्लाम ने बताया कि श्रीलंका के खिलाफ पारी की शुरुआत में ही शाकिब चोटिल हो गए थे, लेकिन फिर पेन किलर दवाई और सहायक टेप की मदद से उन्होंने आगे बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

यह भी पढ़ें: Sri Lanka Cricket : वर्ल्डकप में बेहद खराब प्रदर्शन के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड बर्खास्त, इन्हें मिली कमान

वर्ल्ड कप में साधारण रहा शाकिब का प्रदर्शन

श्रीलंका के खिलाफ पारी के अलावा इस टूर्नामेंट में शाकिब की ओर से कुछ खास प्रदर्शन देखने को नहीं मिला है. उन्होंने 7 मैचों में सिर्फ 186 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी में सिर्फ 5 विकेट ही चटकाए हैं. बता दें कि बांग्लादेश टूर्नामेंट का 9वां और आखिरी लीग मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 नवंबर, शनिवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेलेगी. बांग्लादेश ने अब तक खेले गए 8 में सिर्फ 2 ही मैच जीते हैं.