logo-image

टीम इंडिया ने 108 रन से जीता दूसरा वनडे, जेमिमा रोंड्रिक्स रहीं मैच की हीरो

BAN W vs IND W : जेमिमा रोंड्रिक्स के ऑलराउंड प्रदर्शन ने भारतीय टीम को 108 रनों की बड़ी जीत दिलाई है.

Updated on: 19 Jul 2023, 05:17 PM

नई दिल्ली:

BAN W vs IND W : ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय महिला टीम ने जबरदस्त वापसी की और 108 रनों से बड़ी जीत दर्ज की. इसी के साथ वनडे सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 228/8 का स्कोर खड़ा किया था. वहीं मेजबानों को 120 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया. मैच में जेमिमा रोंड्रिक्स का जलवा देखने को मिला. उन्होंने पहले 86 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली और फिर अपने करियर का बेस्ट बॉलिंग फिगर हासिल करते हुए 3 रन देकर 4 विकेट चटका लिए. इस तूफानी प्रदर्शन के लिए जेमिमा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Team India ने दिया था 229 रनों का लक्ष्य

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. नतीजन, पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम के लिए जेमिमा रोंड्रिक्स ने 86 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली. इसके लिए उन्होंने 78 गेंदों का सामना किया. वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 52 रन बनाकर दूसरे छोर से जेमिमा का पूरा साथ दिया. जी हां, जेमिमा और हरमन के बीच हुई 131 रनों की पार्टनरशिप ने भारत को 228 के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. जेमिमा की ये उनके वनडे करियर की बेस्ट पारी है.

ये भी पढ़ें : WC 2023 के टिकट प्राइज से खुश नहीं BCCI, गांगुली के बयान से बढ़ेगा बोर्ड का पारा

120 पर ऑलआउट हुई बांग्लादेश

229 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. बांग्लादेश के लिए सबसे बड़ी पारी Fargana Hoque ने 47 रनों की खेली. टीम के सिर्फ 3 बल्लेबाज दाहिने अंक को छू पाए बाकी के खिलाड़ी तो सिंगल डिजिट स्कोर पर ही आउट हो गए.

भारत की ओर से बल्लेबाजी में कमाल दिखाने के बाद जेमिमा रोंड्रिक्स ने 4 और देविका वैद्य ने 3 विकेट निकालकर बांग्लादेश की कमर तोड़ दी. वहीं स्नेह राना, मेघना सिंह और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट चटकाए और पूरी बांग्लादेशी टीम को 120 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई.

22 जुलाई को होगा निर्णायक मैच

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने दूसरा वनडे सीरीज जीतकर 3 मैचों की वनडे सीरीज को एक-एक की बराबरी पर ला खड़ा किया है. ऐसे में अब सीरीज का तीसरा व आखिरी मैच निर्णायक साबित होगा, जो 22 जुलाई को इसी मैदान पर खेला जाएगा.