logo-image

टीम इंडिया कभी नहीं भूल पाएगी आज की शर्मनाक हार, बांग्लादेश तो मनाएगा जश्न

BAN W vs IND W : हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय वुमेन्स टीम बांग्लादेश के हाथों मिली इस हार को कभी नहीं भूल पाएगी...

Updated on: 16 Jul 2023, 05:35 PM

नई दिल्ली:

BAN W vs IND W : बांग्लादेश की वुमेन्स टीम ने आज भारत को एक शर्मनाक हार थमाई है. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय महिला टीम और बांग्लादेश महिला टीम के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 40 रन से हार का सामना करना पड़ा. ये हार भारत के लिए हजम कर पाना मुश्किल है, क्योंकि वनडे में पहली बार बांग्लादेश महिला टीम के हाथों भारतीय महिला टीम को हार का सामना करना पड़ा है.

40 रनों से हार गई टीम इंडिया

ढ़ाका में खेले गए पहले वनडे मैच में बारिश ने खलल डाला, जिसके चलते मुकाबले को 44-44 ओवर का कर दिया गया. टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश की टीम 43 ओवर में 152 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई. कोई भी बल्लेबाज 50 के स्कोर तक नहीं पहुंच सकी. ऐसा लगा की छोटे लक्ष्य को भारतीय टीम हासिल कर लेगी. मगर, ऐसा नहीं हुआ और हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय टीम 35.5 ओवर में 110 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई. नतीजन, भारत मैच को 40 रन से हार गया. अब सीरीज का दूसरा वनडे मैच 19 जुलाई को इसी मैदान पर खेला जाएगा. 

इस हार के साथ ही हरमनप्रीत कौर भारत की पहली महिला कप्तान बन गई हैं, जिनकी टीम को वनडे में बांग्लादेश ने मात दी है. जी हां, आज से पहले भारतीय वुमेन्स टीम बांग्लादेश के हाथों वनडे में कभी नहीं हारी थी. 

ये भी पढ़ें : गर्लफ्रेंड के लिए बेकरार हैं Yashasvi Jaiswal, बताया कैसी होगी उनकी ड्रीम गर्ल

कौन हैं अमनजोत कौर?

भले ही भारत को आज एक शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा हो, मगर एक खिलाड़ी ऐसी है, जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है. वो और कोई नहीं अमनजोत कौर हैं, जो एक बैटिंग ऑलराउंडर हैं. वह चंड़ीगढ़ के लिए घरेलू क्रिकेट खेलती हैं. अमनजोत इंडिया-ए महिला टीम की भी कप्तानी कर चुकी हैं. घरेलू क्रिकेट में इंडिया-ए के लिए शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें इस साल जनवरी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ट्राई टी20 सीरीज के लिए पहली बार भारत की सीनियर महिला क्रिकेट टीम में शामिल किया गया था.

वहीं अब बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया और आते ही छा गईं. बांग्लादेश के खिलाफ फेंके 9 ओवरों में अमनजोत ने 31 रन देकर 4 विकेट निकाले. वहीं यदि उनके T20I आंकड़ों पर गौर करें, तो उन्होंने 5 मैचों में 57 रन तो बनाए हैं, मगर एक भी विकेट नहीं लिया.