BREAKING NEWS
  • ये है दुनिया का सबसे धनी परिवार, एक घंटे में होती है 28 करोड़ रुपये से भी ज्यादा कमाई- Read More »
  • आर्थिक मंदी से घबराए बीजेपी नेता के बेटे ने की आत्महत्या, एक साल पहले हुई थी शादी- Read More »
  • PKL 7: दबंग दिल्ली और बंगाल वॉरियर्स के बीच खेला गया रोमांचक मैच, 30-30 अंकों पर टाई हुआ मैच- Read More »

AUS vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विल पुकोवस्की करेंगे डेब्यू, रेनशॉ-बर्न्स की वापसी, देखें टीम

News State Bureau  |   Updated On : January 09, 2019 01:03 PM
AUSvSL: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विल पुकोवस्की करेंगे डेब्यू

AUSvSL: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विल पुकोवस्की करेंगे डेब्यू

नई दिल्ली:  

भारत के हाथों 3-1 से सीरीज हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने श्रीलंका के खिलाफ 24 जनवरी से शुरू होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज में कई बदलाव किए हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने श्रीलंका के खिलाफ टीम की घोषणा कर दी है जिसमें विक्टोरिया के लिए खेलने वाले युवा बल्लेबाज विल पुकोवस्की (Will Pucovski) को टेस्ट कैप देने का फैसला किया गया है और साथ ही दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए मैट रेनशॉ (Matt Renshaw) और जो बर्न्स (Joe Burns) की टीम में वापसी हुई है.

साल 2018 में 20 वर्षीय विल पुकोवस्की (Will Pucovski) ने अक्टूबर में शैफील्ड शील्ड में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 243 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी. जिसके बाद उन्होंने कुछ समय तक क्रिकेट से ब्रेक लिया था. वह अब तक 8 फर्स्ट क्लास मैचों में 49 की औसत से 600 के करीब रन बना चुके हैं जिनमें 2 शतक और एक अर्धशतक शामिल हैं.

वहीं मैट रेनशॉ (Matt Renshaw) के लिए काउंटी सत्र बहुत अच्छा रहा और उन्होंने 6 मैचों में 3 शतकों और 1 फिफ्टी की मदद से 513 रन बनाए. उन्होंने 51.30 की औसत से ये रन जुटाए. जो बर्न्स (Joe Burns) वर्तमान शैफील्ड शील्ड में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने चार अर्द्धशतकों की मदद से 47.20 की औसत से 472 रन बनाए हैं.

और पढ़ें: World Cup में भारतीय टीम को लेकर कोच रवि शास्त्री ने कही बड़ी बात, इस खिलाडी़ का खेलना तय

गौरतलब है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 4 खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया. इसमें एरोन फिंच, पीटर हैंड्सकॉम्ब, शॉन मार्श और मिचेल मार्श शामिल हैं.

वहीं श्रीलंकाई टेस्ट टीम में कुशल परेरा की वापसी हुई है. वह दानुष्का गुणाथिलका के साथ टीम की सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे. ऑस्ट्रेलिया (Australia) और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 24 जनवरी से हो रही है.

चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीमित ओवर की सीरीज से बाहर हुए एंजेलो मैथ्यूज भी टेस्ट टीम में शामिल नहीं किए गए हैं.

मैथ्यूज के स्थान पर ही कुशल परेरा को टीम में चुना गया है. इसके अलावा टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. बाकी टीम वही है जिसने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी. पहला टेस्ट मैच 24 जनवरी से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच कैनबरा में एक फरवरी से शुरू होगा.

और पढ़ें: INDvsAUS: वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हुए महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा 

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम: टिम पेन (कप्तान), जोस हेजलवुड (उपकप्तान), जो बर्न्स, पैट कमिंस, मार्कस हैरिस, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लेबुशेन, नाथन लियोन, विल पुकोवस्की, मैट रेनशॉ, मिचेल स्टार्क, पीटर सिडल.

श्रीलंका टेस्ट टीम : दिनेश चंडीमल (कप्तान), दिमुथ करुणारत्ने, लाहिरू थिरिमाने, कुशल मेंडिस, सादिरा समाराविक्रमा, धनंजय डी सिल्वा, रोशेलन सिल्वा, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), कुशल परेरा, दिलरुवान परेरा, लक्षण संदकाना, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप, लाहिरू कुमारा, दुशमंथा चामिरा, कासुन रजिथा.

First Published: Wednesday, January 09, 2019 01:02 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Aaron Finch, Australia, Australia Vs Sri Lanka 2018-19, Australia Vs Sri Lanka 2019, Joe Burns, Matt Renshaw, Mitchell Marsh, Peter Handscomb, Shaun Marsh, Will Pucovski,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो