logo-image

IND vs AUS : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, भारत का क्या होगा?

Australia enter In WTC 2023 : भारत को तीसरे टेस्ट में मात देने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई है.

Updated on: 03 Mar 2023, 11:09 AM

:

Australia enter In WTC 2023 : भारत को तीसरे टेस्ट में मात देने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई है. हालांकि क्या भारत फाइनल में जा पाएगा, अब ये सब 9 मार्च से शुरू हो रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच पर निर्भर करेगा. इस टेस्ट मैच की बात करें तो भारत के लिए कुछ भी ठीक नहीं रहा. बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी पिच को देखते हुए कमाल नहीं कर सकी है. आज जब भारत टारगेट को बचाने के लिए मैदान पर उतरा तो फैंस को चमत्कार करने की उम्मींद थी. पर ऐसा कुछ हो नहीं सका. 

यह भी पढ़ें: WPL Opening Ceremony में कृति सेनन-कियारा आडवाणी बिखेरेंगी जलवा, महिलाओं के लिए फ्री है टिकट

 

एक आंकडा के बारे में बात करें तो साल 2017 के टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को एक टेस्ट मुकाबले में मात दी थी. और तब भी कप्तान स्मिथ थे. और आज जब भारत हारा है तो कप्तान स्मिथ ही हैं.  6 साल बाद एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को टेस्ट मैच में भारत में हराया है. ऑस्ट्रेलिया ने जिस तरह से ये मुकाबला अपने नाम किया है, इसे देखकर ऐसा लगता है कि आखिरी मुकाबले में अब टीम इंडिया को हर एक बात के लिए तैयार रहना होगा.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन पर भड़के फैंस, BCCI से बोलें-मत बेचो चौथे-5वें दिन का टिकट

 

अगले टेस्ट मैच की बात करें तो 9 मार्च से अहमदाबाद में चौथा टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा. भारत इस मैच को जीतकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगा. साथ में टेस्ट में नंबर 1 के लिए अपनी दावेदारी पेश की जाएगी. हालांकि इस टेस्ट की हार से भारत को सीख लेने की जरूरत है. हमने देखा कि इस सीरीज़ में कुछ भी हो सकता है. इसी लिए आज बल्लेबाज़ी हर एक गेंद के हिसाब से ही करनी पड़ी थी. जब मौक़े मिले तब उसका फ़ायदा उठाना था. भारत इस मैच में गंवाए गए मौकों के बारे में सोचेगा. पहले दिन की बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी ने मैच में भारत को काफ़ी पीछे छोड़ दिया था. बावजूद इसके दूसरे दिन गेंदबाज़ों ने आख़िरी छह विकेट 11 रन में झटके थे. लेकिन फिर से बल्लेबाज़ी में काफ़ी ख़राब प्रदर्शन रही.