logo-image

Asian Games: कप्तान गायकवाड़ ने बताया राज, ऐसे जीतेंगे गोल्ड!

Asian Games 2023:एशियान गेम्स के लिए कप्तान ऋतुराज गायकवाड ने अपनी प्लानिंग पर बात की है.

Updated on: 16 Jul 2023, 07:31 AM

नई दिल्ली:

Asian Games 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने एशियन गेम्स के लिए पुरुष और महिला टीमों का ऐलान कर दिया है. एशियन गेम्स सितंबर-अक्टूबर में चीन में होंगे, जो कि 23 सितंबर से 8 अक्टूबर के बीच होने हैं. हालांकि वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मद्देनजर बीसीसीआई ने इन एशियन गेम्स के लिए अपनी बी टीम को भेजने का प्लान बनाया है. ऋतुराज गायकवाड पर भरोसा जताते हुए इस खिलाड़ी को कप्तान बनाया. ऋतुराज गायकवाड ने बताया है कि किस तरह से टीम इंडिया इस एशियन गेम्स में गोल्ड अपने नाम करेगी. 

बल्लेबाजी में सुधार की है गुंजाइश

टीम को अपने हर विभाग पर काम करने की जरुरत है. पहले बात करते हैं बल्लेबाजी के बारे में. टीम इंडिया में मौजूद इस समय ज्यादातर प्लेयर युवा हैं. इसलिए बल्लेबाजों को संयम के साथ बल्लेबाजी करने की जरूरत है. टीम को जोश के साथ अनुभव का भी फायदा उठाना होगा.

ये भी पढ़ें : Yashasvi Jaiswal Net Worth : कभी गरीबी में बिताया वक्त, आज करोड़ों के मालिक हैं जायसवाल

फील्डिंग पर टीम को करनी होगी मेहनत

बल्लेबाजी की बाद बात आती है फील्डिंग की. फील्डिंग भारत की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में काफी हल्की रही थी. टीम ने आसान कैच भी ड्रॉप किए थे. जिसका नतीजा हम सभी के सामने है. इसलिए युवाओं को ध्यान में रखना होगा कि सीनियर खिलाड़ियों के जैसे कमजोर फिल्डिंग नहीं करना है.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : अगर सेमीफाइनल में भारत-पाक की हुई भिड़ंत तो शेड्यूल में होगा बड़ा बदलाव, ये है BCCI और ICC का प्लान

Asian Games 2023 में गेंदबाजी बनेगी टीम की ताकत

एशियन गेंम्स की बात करें तो सभी टीमों की ताकत गेंदबाजी बन सकती है. खबर है कि एशियन गेम्स 2023 (Asian Games 2023) में पिच गेंदबाजों के अनुसार रहने की उम्मीद है. तो कह सकते हैं कि सभी टीमों को अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करने की जरूरत है.