logo-image

Asian Games 2023, PAK vs BAN : पाकिस्तान ने आखिरी गेंद पर गंवाया मैच, क्रिकेट में ब्रॉन्ज भी नहीं जीत सके

BAN vs PAK Asian Game 2023 : एशियन गेम्स 2023 के पुरुष क्रिकेट इवेंट में बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है. तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को यह मेडल हासिल किया है.

Updated on: 07 Oct 2023, 12:36 PM

नई दिल्ली:

Bangladesh Wins Bronze in Cricket Asian Game 2023 : एशियन गेम्स 2023 के पुरुष क्रिकेट इवेंट में पाकिस्तान के हाथ ब्रॉन्ज भी नहीं लगा. आज (7 अक्टूबर) तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. बांग्लादेश ने पाकिस्तान को डकवर्थ-लुईस नियम के तहत 6 विकेट से हराया और ब्रॉन्ज मेडल को अपने नाम किया. पाकिस्तान को आखिरी गेंद पर हार मिली. चीन के होंगझू में खेला गया यह मुकाबला पूरी तरह से बारिश की वजह से प्रभावित रहा. जिसकी वजह से ओवर्स को घटाया गया. 

बांग्लादेश के कप्तान सैफ हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान के ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए 28 गेंदों में 47 रन जोड़े. फिर खुशदील शाह 14 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद दो ही गेंदें और फेंकी गई थी कि बारिश के कारण फिर खेल रोकना पड़ा. इस वक्त पाकिस्तान ने 5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 48 रन बना लिए थे.

लंबे वक्त के बाद बारिश रूकी और फिर मैच शुरू हुआ. फिर डकवर्थ-लुईस नियम के तहत बांग्लादेश को 5 ओवर में 65 रन का लक्ष्य मिला. जवाब में बांग्लादेश की टीम ने अपने शुरुआती दो विकेट एक रन पर ही गंवा दिए. अरशद इकबाल ने जाकीर हसन और सैफ हसन को पहली तीन गेंदों के अंदर ही पवेलियन भेज दिया. यहां से अफीफ होसैन (20) और यासिर अली (34) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर बांग्लादेश को जीत की राह दिखाई. अफीफ भी अरशद इकबाल का शिकार बने. वहीं, यासिर अली को सुफियान मुकिम ने पवेलियन का रास्ता दिखाया.

आखिरी गेंद पर चार रन की दरकार

बांग्लादेश को जब दो गेंद पर 4 रन की दरकार थी, तब यासिर अली का विकेट गिरा. ऐसे में अब बांग्लादेश को जीतने के लिए आखिरी गेंद पर चौके की जरूरत थी. रकीबुल हसन ने आखिरी गेंद पर चौका जड़कर बांग्लादेश को ब्रॉन्ज मेडल जिता दिया.