logo-image

Ashes Test ENG vs AUS: लॉर्ड्स में भिड़ेंगे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया, जानें कौन पड़ रहा भारी

इंग्लैंड (England) की टीम को उम्मीद है कि वह बुधवार से लॉर्ड्स में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की मौजूदगी में जल्द आउट करके सीरीज में वापसी करने की कोशिश करेगी.

Updated on: 13 Aug 2019, 05:23 PM

नई दिल्ली:

एशेज सीरीज (Ashes Series) के दूसरे टेस्ट मैच के दौरान जहां इंग्लैंड (England) तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे वही इस मैच में कंगारू टीम अपना विजयी क्रम जारी रखना चाहेगी. इंग्लैंड (England) की टीम को उम्मीद है कि वह बुधवार से लॉर्ड्स में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की मौजूदगी में जल्द आउट करके सीरीज में वापसी करने की कोशिश करेगी.

इंग्लैंड (England) में 18 साल बाद एशेज सीरीज (Ashes Series) जीतने की कवायद में जुटी ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम के लिए स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने दोनों पारियों में शानदार शतक लगाया और एजबैस्टन (Edgbaston) में आयोजित हुए पहले टेस्ट मैच में 251 रन से जीत दर्ज की.

और पढ़ें: The Hundred League: कोच गैरी कर्स्टन सिखाएंगे क्रिकेट का हुनर, कार्डिफ की टीम से जुड़े

गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के कारण 12 महीने के प्रतिबंध के बाद वापसी कर रहे स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने दोनों पारियों में शतक जड़ा. इंग्लैंड (England) ने पहला एशेज टेस्ट गंवाने के बाद सिर्फ दो बार सीरीज जीती है. पहली बार 1981 में इयान बाथम ने अपने शानदार प्रदर्शन से टीम को जीत दिलाई थी जबकि दूसरी बार 2005 में इंग्लैंड (England) ने 2-1 से रोमांचक जीत दर्ज की थी.

एजबैस्टन (Edgbaston) में हार के दौरान इंग्लैंड (England) के सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) पिंडली की चोट के कारण सिर्फ चार ओवर गेंदबाजी कर पाए और वह लॉर्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं. जेम्स एंडरसन (James Anderson) की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड (England) ने जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को टेस्ट पदार्पण कराने की तैयारी कर ली है. जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने इसी मैदान पर पिछले महीने विश्व कप फाइनल में शानदार सुपर ओवर फेंकते हुए इंग्लैंड (England) को खिताब दिलाया था.

और पढ़ें: तो क्‍या इंग्‍लैंड से छिन जाएगा WORLD CUP CHAMPION 2019 का खिताब, MCC का बड़ा फैसला

इंग्लैंड (England) इस मैच में बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच को उतारेगा, जिन्होंने पिछले महीने लॉर्ड्स पर आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में जीत के दौरान करियर की सर्वश्रेष्ठ 92 रन की पारी खेली थी. एजबैस्टन (Edgbaston) में लचर प्रदर्शन के बाद आफ स्पिनर मोईन अली को टीम से बाहर कर दिया गया है.

बाएं हाथ के स्पिनर स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का कमजोर पक्ष हैं जिनके खिलाफ उनका औसत 34.90 है जबकि उनका कुल औसत 63 के करीब है. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के कोच जस्टिन लैंगर ने हालांकि ऐसे किसी भी आंकड़े को तवज्जो देने से इंकार कर दिया.