विराट कोहली के बाद अब रवि शास्‍त्री का भी इशारा, ऋषभ पंत का पत्‍ता होगा साफ

News State Bureau  |   Updated On : January 22, 2020 03:37:54 PM
विराट कोहली के बाद अब रवि शास्‍त्री का भी इशारा, ऋषभ पंत का पत्‍ता होगा साफ

ऋषभ पंत Rishabh Pant (Photo Credit : आईसीसी ट्वीटर )

नई दिल्‍ली :  

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अगर नहीं सुधरे तो अब उनकी ज्‍यादा दिनों तक सुरक्षित नहीं रह पाएगी. जरा की लापरवाही उनका पत्‍ता साफ करने के लिए बहुत है. अब उनकी जगह लेने के लिए केएल राहुल (KL Rahul) ने बहुत ही मजबूत दावा ठोक दिया है. पहले कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस ओर इशारा कर ही दिया था, वहीं अब रही सही कसर टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) ने पूरी कर दी है. न्‍यूजीलैंड रवाना होने से पहले रवि शास्‍त्री ने साफ कर दिया है कि उन्हें खुशी है कि टीम में लोकेश राहुल जैसा बहुमुखी प्रतिभा का धनी खिलाड़ी है. यानी राहुल अब टीम से बाहर नहीं बैठेंगे और राहुल बाहर नहीं बैठेंगे, इसका मतलब यह भी हुआ कि वे विकेटकीपिंग भी करेंगे और यह इशारा ऋषभ पंत के लिए खतरे की घंटी से कम नहीं है. 

यह भी पढ़ें ः IND VS NZ : न्‍यूजीलैंड दौरे पर हार्दिक पांड्या के नाम पर तो विचार ही नहीं हुआ

कप्तान विराट कोहली पहले ही कह चुके हैं कि केएल राहुल से विकेटकीपिंग कराई जा सकती है और रवि शास्त्री ने इसका समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें खुशी है कि टीम में राहुल जैसा बहुमुखी प्रतिभा का धनी खिलाड़ी है. वह शिखर धवन को लगी चोट से दुखी है, जिसकी वजह से वह न्यूजीलैंड नहीं जा पाएंगे. उन्होंने कहा, यह दुखद है क्योंकि वह अनुभवी खिलाड़ी है. वह मैच विजेता है. उस तरह की चोट लगने पर नुकसान टीम को होता है. केदार जाधव के बारे में रवि शास्‍त्री ने कहा कि वे वनडे टीम का अभिन्न हिस्सा हैं जो न्यूजीलैंड में खेलेगी.

यह भी पढ़ें ः भारत ने न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराया, जानिए कौन कौन चमका

बता दें कि विराट कोहली ने रविवार को कहा था कि टीम में विकेटकीपर बल्‍लेबाज के रूप में केएल राहुल बने रहेंगे. उन्होंने कहा था कि वह टीम में उसी तरह संतुलन बनाए रखते हैं, जैसे 2003 के विश्व कप में राहुल द्रविड़ ने भूमिका निभाई थी. लोकेश राहुल ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले दोनों एकदिवसीय मैचों में बल्ले का कमाल दिखाया और विकेट के पीछे भी बेहतर प्रदर्शन किया और टीम ने यह सीरीज 2-1 से जीती है. विराट कोहली ने संवाददाता सम्मेलन में एकदिवसीय विश्व कप में चौथे पायदान के खिलाड़ी के बारे में पूछे जाने पर कहा, मेरा मानना है कि टीम में खिलाड़ियों के स्थान को लेकर स्पष्टता नहीं होने से हमें अतीत में नुकसान हुआ. अब हम इस बात को अच्छी तरह समझते हैं, हम इसी क्रम के साथ कुछ समय तक चलेंगे और आकलन करेंगे कि यह सही है या गलत. उन्होंने कहा, हम अच्छा खेल रहे हैं. टीम में कोई बदलाव नहीं है और हमने लगातार दो मैच जीते हैं. इसकी कोई वजह न खोजिए कि हमने टीम में कोई बदलाव नहीं किया. ऐसा टीम की बेहतरी के लिए किया गया.

(इनपुट भाषा)

First Published: Jan 22, 2020 03:37:54 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो