logo-image

IPL और T20 विश्‍व कप के बाद अब टेस्ट चैम्पियनशिप पर भी उठे सवाल, ICC करेगी विचार

कोरोना वायरस के कारण आईपीएल तो आगे के लिए टल ही गया है, अभी तक पता नहीं चल पा रहा है कि आईपीएल कब होगा. हालांकि फिलहाल कम से कम दो महीने के लिए तो आईपीएल टल की गया है.

Updated on: 16 Apr 2020, 02:55 PM

New Delhi:

कोरोना वायरस (CoronaVirus) के कारण आईपीएल (IPL 2020) तो आगे के लिए टल ही गया है, अभी तक पता नहीं चल पा रहा है कि आईपीएल कब होगा. हालांकि फिलहाल कम से कम दो महीने के लिए तो आईपीएल टल की गया है. वहीं इसी साल होने वाले T20 विश्‍व कप (T20 World Cup) पर भी सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं. T20 विश्‍व कप (ICC T20 world cup ) इसी साल अक्‍टूबर में आस्‍ट्रेलिया में होना है. सवाल कई हैं, वहीं जवाब किसी के भी पास अभी तक नहीं है. जवाब तभी आएगा, जब कोरोना वायरस का असर कुछ कम होगा. सवाल अब आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) को लेकर भी हैं. हालांकि अब कहा जा रहा है कि विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप को लेकर नए सिरे से विचार किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें ः अपना क्रिकेट तो खेल नहीं पा रहा पाकिस्‍तान, ICC टूर्नामेंट के लिए ठोक रहा है दावा

आईसीसी ने पिछले साल अगस्त में एशेज सीरीज के साथ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की शुरुआत की थी, जिसका फाइनल लॉर्डस मैदान पर जून 2021 में खेला जाना है, लेकिन कोरोनावायरस के कारण कई सीरीज स्थगित कर दी गई हैं और आईसीसी इसके कार्यक्रम को भी पुनर्निर्धारित कर सकती है. आईसीसी के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि कोरोनावायरस का टेस्ट चैम्पियनशिप पर क्या असर पड़ेगा, इस पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है. उन्होंने कहा कि अगर कार्यक्रम में बदलाव करने की जरूरत पड़ी तो ऐसी स्थिति में विकल्पों को देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें ः शान पोलाक ने किया बड़ा खुलासा, सचिन तेंदुलकर को आस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने होती थी दिक्‍कत

अधिकारी ने कहा, हम टूर्नामेंट्स की रणनीति का काम जारी रखे हुए हैं. लेकिन हम काम को जारी रखने की रणनीति भी बना रहे हैं जो हमें इस समय के बदलते माहौल में मदद करेगी. इसमें इस महामारी के कारण हम उन सभी विकल्पों पर विचार कर रहे हैं जो हमारे सामने हैं. अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि इसके लिए टीम प्रयास की जरूरत है वो सिर्फ आईसीसी से नहीं बल्कि सभी सदस्यों से. अधिकारी ने कहा, सबसे पहले सभी को अपने आंतिरक मुद्दों पर काम करना होगा. जब तक सभी लोग मिलकर काम नहीं करते तब तक कुछ भी हल नहीं हो सकता, इसमें सभी बोर्ड शामिल हैं. यह महामारी निश्चित तौर पर आईसीसी और उनके नेतृत्व की परीक्षा लेगी.

यह भी पढ़ें ः विश्व कप सेमीफाइनल में दर्द के बाद भी कैसे खेले मोहम्‍मद शमी, नहीं टाली धोनी की बात

इस बीच आपको बता दें कि आईसीसी टेस्‍ट चैंपियनशिप में भारत अभी भी सबसे ऊपर खड़ा हुआ है. भारत को हालांकि न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन उसके बाद भी टीम इंडिया टॉप पर है. भारत ने अभी तक वेस्‍टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और बांग्‍लादेश को टेस्‍ट में मात दी है. वहीं शानदार प्रदर्शन करते हुए आस्‍ट्रेलिया की टीम दूसरे नंबर पर काबिज है.

(इनपुट आईएएनएस)