logo-image

CWG 2022: भारत के ये इन दो मुक्केबाजों ने बनाई सेमीफाइनल में जगह, दो पदक हुआ पक्का

Commonwealth Games 2022: भारतीय महिला बॉक्सर नीतू गंघास (Neetu Ganghas) और मोहम्मद हुसामुद्दीन (Mohammad Husamuddin) ने अपने शानदार प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया. दोनों खिलाड़ियों ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली

Updated on: 03 Aug 2022, 07:29 PM

नई दिल्ली :

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पांचवें दिन कल भारतीय खिलाड़ियों (Indian Players) ने बेहतरीन प्रदर्शन कर कई पदक अपने नाम किया. तो छठें दिना यानि कि आज भी भारतीय खिलाड़ियों का बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. आज भारतीय महिला बॉक्सर नीतू गंघास (Neetu Ganghas) और मोहम्मद हुसामुद्दीन (Mohammad Husamuddin) ने अपने शानदार प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया. दोनों खिलाड़ियों ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली. जिससे दो पदकों की और उम्मीद बढ़ गई है. 

आपको बता दें कि नीतू गंघास (Neetu Ganghas) और मोहम्मद हुसामुद्दीन (Mohammad Husamuddin) के सेमीफाइनल में जगह पक्की करने से ब्रॉन्ज मेडल (Bronze Medal) आना तय हो गया है. क्वार्टर फाइनल मुकाबले में नीतू संघास ने महिलाओं की 45 से 48 किलोग्राम भार वर्ग में उत्तरी आयरलैंड की निकोल क्लॉयड (Nicole Cloyd) को हराने में सफल हुईं. इसी के साथ नीतू सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली. जबकि क्वार्टर फाइनल में ही मोहम्मद हुसामुद्दी ने 57 किलो भारवर्ग में नामीबिया के ट्राईअगेन मॉर्निंग डेवेलो (Try Again Morning Develo) को हराकर सेमीफाइनल में एंट्री ली. 

भारत (India) की ओर से बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) के 6ठें दिन यानि की बुधवार को 6ठें दिन भारतीय मुक्केबाजों में लवलीना बोरगोहेन (Lovlina Borgohain), निकहत जरीन (Nikhat Zareen) और आशीष कुमार (Ashish Kumar) क्वार्टर फाइनल के लिए रिंग में उतरेंगे.  

यह भी पढ़ें: CWG 2022: डोपिंग में पकड़े गए इस खिलाड़ी ने कर दिया कमाल, ब्रॉन्ज किया अपने नाम

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारत का बेहतरीन प्रदर्शन लगातार जारी है. अंक तालिका में भारत (India) छठवें पायदान पर है. भारत ने अब तक खेले गए सभी तरह के खेलों में 14 पदक जीत चुका है. जिसमें पांच गोल्ड, पांच सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मेडल शामिल है. इस बार वेटलिफ्टिंग (Weightlifting) में भारत ने कमाल कर दिया है, क्योंकि वेटलिफ्टिंग में ही भारत को सबसे ज्यादा मेडल मिला है.