logo-image

IND vs PAK : भारत के खिलाफ पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों का नया कीर्तिमान, Asia Cup के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

Asia Cup 2023: भारत ने पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 267 रनों का लक्ष्य रखा है. पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. जबकि हारिस राउफ और मोहम्मद नसीम ने 3-3 विकेट अपने नाम किया.

Updated on: 02 Sep 2023, 08:40 PM

नई दिल्ली:

IND vs PAK Stats & Records : एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का तीसरा और हाईवोल्टेज वाला मुकाबला भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच पल्लेकल में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत  48.5 ओवरों में 266 रनों पर सिमट गया. टीम इंडिया के लिए ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 82 रन और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने 87 रनों की शानदार पारी खेली भारत को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

सभी 10 बल्लेबाजों को पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने बनाया शिकार

भारत के खिलाफ इस मुकाबले में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दरअसल, टीम इंडिया के सभी 10 बल्लेबाजों को पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने आउट किया. एशिया कप के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी टीम के सभी 10 विकेट तेज गेंदबाजों ने लिया है. पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. जबकि हारिस रउफ और मोहम्मद नसीम ने 3-3 विकेट सफलता मिली. इस तरह भारतीय टीम के सभी 10 बल्लेबाजों को पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों ने पवेलियन का रास्ता दिखाया.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : पाकिस्तान के खिलाफ फेल हुआ रोहित शर्मा-विराट कोहली समेत भारत का टॉप ऑर्डर, फैंस ने जमकर काटा बवाल

ऐसा रहा पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों का हाल

शाहीन अफरीदी ने अपने 10 ओवर में 35 रन देकर 4 विकेट चटकाए. उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) विराट कोहली (Virat Kohli), हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और रवीन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को अपना शिकार बनाया. जबकि हारिस रउफ ने शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को पवेलियन भेजा. वहीं, नसीम शाह ने शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह को चलता किया. 

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : Shaheen Afridi ने रचा इतिहास, किया वो कारनामा जो आज तक कोई गेंदबाज नहीं कर पाया