logo-image

PAK vs BAN : पाकिस्तान का Asia Cup के सुपर-4 में शानदार आगाज, बांग्लादेश को एकतरफा मुकाबले में दी मात

Asia Cup 2023 : पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर एशिया कप के सुपर-4 में धमाकेदार अंदाज में शुरुआत किया है. अब पाकिस्तान की टीम 10 सितंबर को भारत से मिलेगी.

Updated on: 06 Sep 2023, 09:57 PM

नई दिल्ली:

PAK vs BAN Match Highlight : एशिया कप सुपर-4 राउंड के पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने जीत के साथ आगाज किया है. पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया. पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 194 रनों का लक्ष्य था. पाकिस्तानी टीम ओपनर इमाम उल हक और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की शानदार पारी की बदौलत पाकिस्तान ने 39.3 ओवर में 3 विकेट पर लक्ष्य को हासिल कर लिया. इमाम उल हक ने 84 गेंदों पर 78 रन बनाए. जबकि मोहम्मद रिजवान ने 79 गेंदों पर 63 रनों की पारी खेली.

इस मैच में ओपनर फखर जमां ने 31 गेंदों पर 20 रन बनाए. वहीं, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 22 गेंदों पर 17 रनों की पारी खेली. बांग्लादेश के लिए शोरिफुल इस्लान और तस्कीन अहमद के अलावा मेंहदी हसन मिराज ने 1-1 विकेट झटके.

इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 38.4 ओवर में 193 रनों पर सिमट गई. बांग्लादेश के लिए मुश्फिकर रहीम ने सबसे ज्यादा 87 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेली. जबकि कप्तान शाकिब अल हसन ने 57 गेंदों पर 53 रनों का योगदान दिया. पाकिस्तान के लिए हारिस रऊफ ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए. जबकि नसीम शाह ने 3 और शाहीन अफरीदी-फहीम अशरफ को 1-1 सफलता मिली. 

अब पाकिस्तान के सामने होगा भारत और श्रीलंका की चुनौती

बहरहाल, पाकिस्तान ने Asia Cup 2023 के सुपर-4 राउंड की शानदार शुरुआत की है. अब पाकिस्तान अपने सुपर-4 के अगले मैच में भारत का सामना करेगा. भारत और पाकिस्तान के बीच यह मुकाबला 10 सितंबर को खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान की टीम कोलंबो के मैदान पर आमने-सामने होंगी. बांग्लादेश के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी वाली पाकिस्तान ने फाइनल की ओर मजबूती से कदम बढ़ाया है.