logo-image

PAK vs SL : श्रीलंका के खिलाफ कप्तान बाबर ने जल्दी में कर दी बड़ी गलती, करना पड़ा ये बड़ा बदलाव

PAK vs SL Live Score : श्रीलंका के खिलाफ मैच के लिए पाकिस्तान ने अपने प्लेइंग इलेवन का ऐलान पहले ही कर दिया था, लेकिन टॉस के वक्त कप्तान बाबर आजम ने Playing 11 में बदलाव किया है.

Updated on: 14 Sep 2023, 05:50 PM

नई दिल्ली:

Pakistan vs Sri Lanka : पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच एशिया कप सुपर-4 का मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है. इन दोनों टीमों में से जो भी ये मुकाबला जीतेगा. वह फाइनल में एंट्री मारेगा और फिर उसका सामना फाइनल में भारत से होगा. रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया पहले ही फाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है. श्रीलंका के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले से एक दिन पहले ही पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान पहले ही कर दिया था. लेकिन इसके बाद टॉस के वक्त कप्तान बाबर आजम ने फिर प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया है.

Playing 11 में कर दिया बड़ा बदलाव 

श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले के लिए पाकिस्तान ने जिस प्लइंग 11 का ऐलान किया था उसमें उसमें फखर जमान को जगह नहीं मिली थी. वहीं इमाम उल हक को शामिल किया गया था, लेकिन टॉस के वक्त कप्कान बाबर आजम ने फखर को शामिल किया और इमाम को बाहर कर दिया. अब्दुल शफीक को टीम में शामिल किया गया. जबकि सऊद शकील को मौका नहीं दिया है. इससे पता चलता है कि कप्तान बाबर ने एक दिन पहले जल्दीबाजी में फ्लेइंग 11 का ऐलान किया है.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : 39 साल में कभी नहीं हुआ ये करिश्मा, अगर ऐसा हुआ तो बदल जाएगा एशिया कप का इतिहास

टॉस के वक्त बाबर ने इन प्लेयर्स को दी Playing 11 में जगह

फखर जमान, अब्दुल्ला शफीक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद हारिस, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर, जमान खान

फाइनल में पहुंचने के लिए जीत जरूरी 

पाकिस्तान एशिया कप के फाइनल में जगह बनानी है तो उसके किसी भी हाल में श्रीलंका के खिलाफ यह मुकाबले में जीत हासिल करनी होगी. प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो भारत ने अपने दो में से दो मैचों को जीतकर फाइनल में एंट्री मार लिया है. पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों टीमों ने 2-2 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 1 मैच में जीत और 1 मैच में हार मिली है, लेकिन अच्छे नेट रन रेट की वजह से श्रीलंकाई टीम दूसरे स्थान पर मौजूद है, लेकिन पाकिस्तान श्रीलंका को हरा देता है तो एशिया कप के इतिहास में पहली बार भारत और पाकिस्तान का भिड़ंत होगा. हालांकि वहीं पाकिस्तान और श्रीलंका का मैच बारिश के कारण रद्द होता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक दिए जाएंगे और श्रीलंकाई टीम अच्छे नेट रन रेट की वजह से फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.