logo-image

Asia Cup 2023: कल की गलती पड़ सकती है भारी, रोहित-कोहली को करना होगा ये काम

Asia Cup 2023 Rohit Sharma, Virat Kohli: कल हुए मुकाबले में टीम इंडिया के बल्लेबाजों से बड़ी गलतियां हुई हैं.

Updated on: 03 Sep 2023, 05:02 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2023 Rohit Sharma, Virat Kohli: भारत और पाकिस्तान के बीच कल एशिया कप में पहला मुकाबला खेला गया. हालांकि बारिश की वजह से मैच रद्द हो गया और दोनों ही टीमों को एक-एक अंक बांट दिए गए. लेकिन बारिश आने के पहले ही टीम इंडिया की पूरी पारी समाप्त हो गई थी. यानि भारतीय बल्लेबाजों ने 50 ओवर खेल लिए थे. जिसमें कई गलतियां सामने निकल कर आई हैं. अगर उन्हें दूर नहीं किया गया तो एशिया कप के साथ-साथ आने वाले विश्व कप 2023 पर भी संकट के बादल मंडरा सकते हैं.

ये है पहली गलती

पहली गलती हुई टीम इंडिया से शुरुआती ओवरों को लेकर. जिस तरीके से गिल और रोहित शर्मा ने पारी की शुरुआत की, लग रहा था कहीं ना कहीं डर उनके मन में बैठा हुआ है, डर स्विंग बॉलों का. डर अफरीदी का. पहले ही बात की जा रही थी की शुरुआत के 10 ओवर भारतीय टीम को आराम से निकालने हैं. सिंगल्स में देखना है. अगर सिंगल भी नहीं लिए गए तो फिर प्रेशर बल्लेबाज में पड़ेगा, और कहीं ना कहीं विकेट टीम इंडिया अपने गवांते जाएगी, हुआ भी वही.

ये रही दूसरी सबसे बड़ी गलती

दूसरी सबसे बड़ी गलती की. पूर्व कप्तान विराट कोहली ने. जैसा हम सभी जानते हैं कि विराट कोहली टीम इंडिया के अहम बल्लेबाज हैं. अगर इनका बल्ला चलता है तो टीम को जीतने से कोई भी नहीं रोक सकता. कल विराट कोहली से सबसे बड़ी गलती हुई जल्दबाजी में अपने शॉट्स खेलने की. अगर बॉल स्विंग हो रही थी तो कहीं ना कहीं कोहली को थोड़ा समय लेना चाहिए था. जब नजरें जम जाती तो उसके बाद अपने शॉट्स खेलने चाहिए थे. लेकिन कोहली यहां पर चूक कर गए.

आगे के मैच में सुधारनी होंगी गलतियां

अगर इन सब गलतियों को जल्दी नहीं सुधरा गया तो फिर टीम इंडिया के लिए दिक्कत हो सकती है. भारत का मुकाबला पाकिस्तान से लीग मैचों में हो सकता है. इसलिए उम्मीद हम यही कर रहे हैं की टीम इंडिया आने वाले समय में अपने आप को सुधरेगी, और जो भी कमियां रह गई हैं उन्हें दूर करके पाकिस्तान को जबरदस्त टक्कर देगी.