logo-image

IND vs PAK: कोहली तोड़ेंगे सचिन का एक बड़ा रिकॉर्ड, पाकिस्तान की होगी बत्ती गुल!

IND vs PAK Virat Kohli: भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला शुरू हो चुका है. पाकिस्तान ने पहले टॉस जीतते हुए भारत को बल्लेबाजी के लिए बुलाया है.

Updated on: 10 Sep 2023, 03:17 PM

नई दिल्ली:

IND vs PAK Virat Kohli: भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला शुरू हो चुका है. पाकिस्तान ने पहले टॉस जीतते हुए भारत को बल्लेबाजी के लिए बुलाया है. टीम इंडिया के दोनो ओपनर के ऊपर जिम्मेदारी है कि टीम को शानदार शुरूआत दिलाएं. साथ में 10 ओवर तक कोई भी विकेट नहीं खोने दें. लेकिन इसी बीच सभी की नजर विराट कोहली पर भी है. क्योंकि कोहली आज एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने के लिए तैयार हैं. कोहली के रन की बात करें तो अभी तक ये खिलाड़ी वनडे में 12902 रन बना चुके हैं. यानि सिर्फ 98 रन बनाते ही 13000 रन पूरे कर लेंगे.

ये है बड़ा रिकॉर्ड

सचिन के बाद कोहली दूसरे भारतीय होंगे जो वनडे में 13,000 रन बना चुके हैं. सचिन के अलावा अभी बस सनथ जयसूर्या ही 13 हजार रन बना चुके हैं. जिसका मतलब कोहली दुनिया के सिर्फ तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. इतना ही नहीं कोहली सबसे तेज 13,000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. सचिन ने जहां 13 हजार के लिए 331 पारियां लीं, वहीं कोहली 277 मुकाबलों में इसके अचीव करने जा रहे हैं. लेकिन इसके लिए विराट को लंबा खेलने के लिए देखना होगा. तभी ये कारनामा किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : पाकिस्तान की जीत ने बढ़ा दी टीम इंडिया की टेंशन, अब इस तरह बनेगा फाइनल का समीकरण

सचिन ने पाकिस्तान के खिलाफ किया था ये कारनामा

सचिन ने भी साल 2003 में पाकिस्तान के खिलाफ ये कारनामा किया था. विराट भी पाकिस्तान के खिलाफ यही रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं. इसके अलावा जब सचिन ने 13 हजार रन पाकिस्तान के खिलाफ बनाए थे, तब टीम इंडिया 12 रन से ये मुकाबला जीतने में सफल रही थी. अब उम्मीद करते हैं कि विराट कोहली के रिकॉर्ड वाले इस मैच में टीम इंडिया भी जीत अपने नाम कर ले. विराट कोहली 57.08 की औसत से वनडे में रन बनाते हुए आ रहे हैं. पाकिस्तान के खिलाफ औसत विराट का और बढ़ जाता है.