logo-image

Asia Cup 2023: ये हैं एशिया कप के सबसे कंजूस गेंदबाज, एक रन के लिए तरसा रहे

Asia Cup 2023 Top 3 Bowlers: एशिया कप 2023 में आज से सुपर-4 के मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मुकाबला पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच में है.

Updated on: 06 Sep 2023, 01:19 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2023 Top 3 Bowlers: एशिया कप 2023 में आज से सुपर-4 के मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मुकाबला पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच में है. उम्मीद हम यही करते हैं कि जिस तरीके से ग्रुप के मुकाबले देखने को मिले. वैसा ही रोमांच सुपर 4 के मुकाबले में देखने को मिलेगा. हालांकि बारिश की संभावना इन मुकाबलों पर ज्यादा है. खैर, हम आपको बताते हैं एक ऐसे आंकड़े के बारे में जिसे जानकर आप हैरान जरूर रह जाएंगे. उन 3 गेंदबाजों के बारे में आपको बताते हैं जो एक-एक रन के लिए बल्लेबाजों को इस समय तरसा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : लगातार 4 फिफ्टी के बाद भी पाकिस्तान के खिलाफ Team India में नहीं मिलेगी इस स्टार खिलाड़ी को जगह!

1. शाहीन अफरीदी

इसमें कोई हैरान नहीं होगा कि पहले नंबर पर अगर पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज शाहीन अफरीदी हों. शाहीन अफरीदी ने कमाल की गेंदबाजी भारत के खिलाफ दिखाई थी. नतीजा ये हुआ कि शाहीन अफरीदी नंबर 1 की कुर्सी पर काबिज हो गए हैं. 2 मैचों में शाहीन अफरीदी 62 रन देकर 6 विकेट झटक चुके हैं. 

2. तस्कीन अहमद

दूसरे नबंर पर मौजूद हैं बांग्लादेश के तस्कीन अहमद. तस्कीन अहमद ने दिखाया है कि अगर सटीक लाइन और लेंथ के साथ गेंदबाजी की जाए तो रिजल्ट आपके अनुसार रह सकता है. भले ही आपको ज्यादा स्विंग ना मिल रही हो. तस्कीन अहमद 2 मैचों में 78 रन देकर 5 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. अब सुपर-4 के मुकाबलों के लिए ये गेंदबाज तैयार है.

3. हारिस रऊफ़

नंबर तीन पर भी एक पाकिस्तानी गेंदबाज है. जिसने भारत को पहले मुकाबले में शाहीन के साथ मिलकर परेशान किया था. नाम है हारिस रऊफ़. हारिस रऊफ़ 2 मैचों में 78 रन देकर 5 विकेट झटक चुके हैं. हारिस रऊफ़ की स्विंग होती गेंदे इस समय बड़े-बड़े बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बनी हुईं हैं. 

यह भी पढ़ें: Video: भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद Team India ने की नेपाल की तारीफ, कोहली-हार्दिक ने प्लेयर्स को पहनाया मेडल