logo-image

Asia Cup 2022: एशिया कप में वनडे और टी20 में ऐसा रहा है विराट का प्रदर्शन

Asia Cup 2022: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली अपनी फॉर्म को लेकर काफी लंबे समय से जूझ रहे हैं. पिछले तीन साल से विराट कोहली के बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला है. इसके बाद भी विराट कोहली के टीम इंडिया वापसी से टीम को मजबूती मिलने की उम्मीद है.

Updated on: 09 Aug 2022, 08:55 PM

नई दिल्ली :

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए बीसीसीआई ने सोमवार को 15 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान किया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम में पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की शानदार वापसी हुई है. पूर्व कप्तान विराट कोहली की वापसी टीम इंडिया में 41 दिनों बाद हो रही है. उम्मीद की जा रही है कि विराट कोहली एशिया कप में विराट कोहली के रनों का सूखा खत्म हो जाए. क्योंकि विराट कोहली ब्रेक के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं. आज हम आपको बताने वाले हैं कि विराट कोहली का एशिया कप में वनडे और टी20 में कैसा प्रदर्शन रहा है. 

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी फॉर्म को लेकर काफी लंबे समय से जूझ रहे हैं. पिछले तीन साल से विराट कोहली के बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला है. इसके बाद भी विराट कोहली के टीम इंडिया वापसी से टीम को मजबूती मिलने की उम्मीद है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि विराट कोहली  के बल्ले से कभी भी रन निकल सकता है. एशिया कप में विराट कोहली के बल्ले से खूब रन निकले हैं. 

एशिया कप (Asia Cup) के वनडे फॉर्मेट में विराट कोहली (Virat Kohli) 10 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान 61.30 की औसत से 613 रन बनाए हैं. एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में विराट कोहली के बल्ले से तीन शतक और एक अर्धशतक निकला है. एशिया कप के एकदिवसीय मुकाबलों (ODI Match) में विराट कोहली का सर्वाधिक स्कोर 183 रन है. 

वहीं, एशिया कप (Asia Cup) के टी20 फॉर्मेट की बात करें तो विराट कोहली (Virat Kohli) एशिया कप में 4 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें विराट कोहली के बल्ले से 76.50 की औसत से153 रन निकला है. एशिया कप से टी20 फर्मेट में विराट कोहली एक अर्धशतक लगाए हैं. जबकि एशिया कप के टी20 फॉर्मेट (T20 Format) में विराट कोहली का बेस्ट स्कोर नाबाद 56 रन है. इस बार भी एशिया कप टी20 फॉर्मेट में खेला जाने वाला है. ऐसे में उम्मीद है कि विराट कोहली बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: कोहली की धमाकेदार वापसी के बाद रिकॉर्ड पर नजरें, कर देंगे कमाल

विराट कोहली (Virat Kohli) के टी20 इंटरनेशनल में रिकॉर्ड की बात करें तो अब तक खेले 99 मुकाबलों की 91 पारियों में 3308 रन बनाए हैं. टी20 इंटरनेशनल (T20 International) में विराट कोहली का बेस्ट स्कोर 94 रन रहा है. विराट कोहली के बल्ले से टी20 इंटरनेशनल में 30 अर्धशतक निकला है. अब देखना है कि विराट कोहली एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में कैस प्रदर्शन करते हैं.