logo-image

Asia Cup 2022: एशिया कप से पहले कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा ऐलान, कह दी ये बात

Asia Cup 2022: रोहित शर्मा ने कहा कि खिलाड़ियों को रोटेट करने से हालांकि हमारी बेंच स्ट्रेंथ को मैदान में उतर कर खेलने का मौका मिलता है. इसलिए हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इतने सारे खिलाड़ियों को आजमा सकते हैं.

Updated on: 09 Aug 2022, 11:36 PM

नई दिल्ली :

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने सोमवार को भारतीय टीम की घोषणा की. 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वाड में पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी हुई है. उम्मीद की जा रही थी कि विराट कोहली और केएल राहुल एशिया कप में टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा होंगे, हुआ भी वैसा ही. बड़ी खबर ये है कि टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं. एशिया कप 2022 को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है. 

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम फॉलो द ब्लूज में कहा कि हम बहुत क्रिकेट खेलते हैं, इसलिए चोट और कार्यभार प्रबंधन जरूरी है. ऐसे में हमें खिलाड़ियों को रोटेट करना होगा. रोहित शर्मा ने आगे कहा कि  खिलाड़ियों को रोटेट करने से हालांकि हमारी बेंच स्ट्रेंथ को मैदान में उतर कर खेलने का मौका मिलता है. इसलिए हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इतने सारे खिलाड़ियों को आजमा सकते हैं. 

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आगे कहा कि हम अपनी बेंच स्ट्रेंथ बनाना चाहते हैं, हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि भारत का भविष्य सुरक्षित हाथों में हो. यही वह योजना है जिसकी हम कोशिश कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि टीम के तौर पर हर दिन बेहतर होना उनका उद्देश्य है. रोहित शर्मा ने आगे कहा कि मुझे नहीं पता कि आगे के लिए क्या उम्मीद करूं लेकिन यह टीम के तौर पर हर दिन बेहतर होने के बारे में है. 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक सवाल के जवाब में कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को लेकर कहा कि जब वह टीम के कोच बने तब हमने एक साथ बैठ कर टीम को आगे ले जाने योजना के बारे में चर्चा की थी. उन्होंने आगे कहा कि द्रविड़ सोच भी मेरी तरह ही है और इससे मेरा काम आसान हो गया. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: एशिया कप में वनडे और टी20 में ऐसा रहा है विराट का प्रदर्शन

आपको बता दें कि एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) की शुरूआत 27 अगस्त से होगी जो 11 सितंबर तक चलेगी. एशिया कप 2022 यूएई (UAE) में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा लेंगी. एशिया कप 2022 में श्रीलंका, भारत (India), पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम तय हो गई हैं. जबकि 6ठीं और आखिरी टीम के नाम का ऐलान क्वालिफाइंग टूर्नामेंट के बाद होगा.