BREAKING NEWS
  • Navajot Siddhu के इस Tweet पर पंजाब में चढ़ा सियासी पारा, छोड़ सकते हैं कांग्रेस का साथ!- Read More »
  • 17वीं लोकसभा में 12 फीसद युवा चुने गए सांसद, जानिए कब पहुंचे थे सबसे ज्यादा युवा सांसद- Read More »
  • कोलकाता हवाई अड्डे पर बैगडोगरा कोलकाता फ्लाइट की आपातकालीन लैंडिंग- Read More »

जारी हुआ Tokyo Olympic का शेड्यूल, यहां देखें पूरी लिस्ट

IANS  |   Updated On : April 17, 2019 09:55 AM
जारी हुआ Tokyo Olympic का शेड्यूल, यहां देखें पूरी लिस्ट

जारी हुआ Tokyo Olympic का शेड्यूल, यहां देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्ली:  

अगले साल जापान की राजधानी टोक्यो (Tokyo) में होने वाले ओलिम्पिक (Olympic) खेलों के कार्यक्रम मंगलवार को घोषित कर दिए गए हैं. ओलिम्पिक (Olympic) की वेबसाइट ओलिम्पिक (Olympic) डॉट ओ आर जी पर इस बात की जानकारी दी गई. टोक्यो (Tokyo) ओलिम्पिक (Olympic) की शुरुआत 24 जुलाई से हो रही है. यह खेल नौ अगस्त तक चलेंगे. खेलों के महाकुम्भ के उद्घाटन समारोह से दो दिन पहले ही हालांकि महिला फुटबाल के प्रीलीमिनरी राउंड खेले जाएंगे. उद्घाटन समारोह 24 जुलाई को आयोजित किया जाएगा.

रोविंग और तीरंदाजी की शुरुआत 24 तारीख से ही होगी. वहीं महिला निशानेबाजी 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा का आयोजन पहले ही दिन होगा और इसी दिन पदक राउंड भी खेला जाएगा. पहले दिन कुल 11 पदक दांव पर होंगे, जिनमें निशानेबाजी के अलावा तीरंदाजी, साइकलिंग, फेंसिंग जुडो, ताइक्वांडो और भारत्तोलक में पदकों की रेस होगी. दूसरे दिन से बास्केटबाल तीन गुणा तीन की शुरुआत होगी.

और पढ़ें: World Cup के लिए टीम में न चुने जाने पर रायडु ने चयनकर्ताओं पर कसा तंज, जानें क्या बोले

एक अगस्त को 21 पदक के लिए रेस होगी. इस दिन जुडो, ट्राइथोलोन, निशानेबाजी में पदकों पर नजरें रहेंगी. अगले दिन महिला मैराथन, पुरुष 100 मीटर एथलेटिक्स, जिम्नास्टिक और पुरुष टेनिस एकल वर्ग को मिलाकर कुल 26 पदक दांव पर होंगे. 

आठ अगस्त को कुल 30 स्पर्धाओं के फाइनल में खिलाड़ी संघर्ष करेंगे. इस दिन रिदम जिमनास्टिक, महिला गोल्फ, पुरुष बास्केटबाल, पुरुष फुटबाल, पुरुष वॉलीबाल, आर्टिस्टिक तैराकी में फाइनल खेले जाएंगे. इन खेलों के अलावा कई अन्य खेलों में भी इसी दिन फाइनल आयोजित किए जाएंगे.

और पढ़ें: World Cup टीम में अंबति रायडु को जगह न मिलने पर निराश गौतम गंभीर, कही यह बड़ी बात

नौ अगस्त को खेलों का समापन होगा. इस दिन पुरुष मैराथन आयोजित किया जाएगा. ओलिम्पिक (Olympic) में कुल 33 खेलों में 339 स्पर्धाओं के आयोजन किए जाएंगे.

First Published: Wednesday, April 17, 2019 09:10 AM

RELATED TAG: Olympic Marathons, Tokyo 2020 Olympics, Tokyo Olympics 2020 Marathon,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो