logo-image

Twitter Vs Threads: ट्विटर ने थ्रेड्स को लेकर मेटा को दे डाली ये धमकी, एलन मस्क ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप

Twitter Vs Threads: थ्रेड्स एप को लेकर ट्विटर और मेटा के बीच जंग छिड़ गई है. इसी के साथ एलन मस्क ने मार्क जुकरबर्ग को कोर्ट में घसीटने की धमकी तक ही है. इसके साथ ही मस्क ने जुकरबर्ग पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है.

Updated on: 07 Jul 2023, 11:51 AM

highlights

  • Threads और Twitter के बीच जंग
  • एलन मस्क ने मार्क जुकरबर्ग को दी धमकी
  • कोर्ट में घसीटने की दी चेतावनी

New Delhi:

Twitter Vs Threads: थ्रेड्स एप के लॉन्च होते ही ये विवादों में घिर गया है. दरअसल, ट्विटर ने मेटा को थ्रेड्स को लेकर कोर्ट में घसीटने की धमकी दी है. कंपनी ने मेटा पर धोखाधड़ी का आयोप भी लगाया है. एलन मस्क ने पत्र लिखकर मेटा पर ट्विटर को कॉपी करने का आरोप लगाया साथ ही मार्क जुकरबर्ग को कोर्ट में घसीटने का धमकी दी. बता दें कि मेटा ने गुरुवार को ही थ्रेड्स को लॉन्च किया था. लॉन्चिंग के कुछ घंटे बाद ही इस एप पर एक करोड़ से ज्यादा यूजर्स ने साइनअप कर लिया. बताया जा रहा है कि इस एप को अभी तक करीब 3 करोड़ लोग डाउनलोड कर चुके हैं. बता दें कि मेटा ने थ्रेड्स एप को ऐसे वक्त में लॉन्च किया है जब ट्विटर के लिए एलन मस्क नए नियमों का लगातार एलान कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Amarnath Yatra 2023: बाबा बर्फानी के नहीं कर पाएंगे दर्शन, रोकी गई अमरनाथ यात्रा, जानिए क्यों?

एलन मस्क ने मेटा को पत्र लिखकर दी धमकी

मेटा के थ्रेड एप को लेकर ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने धमकी दी. उनके वकील एलेक्स स्पिरो ने मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को पत्र लिखकर उन्हें अदालत में घसीटने की धमकी दी है. उन्होंने मेटा पर ट्विटर के व्यापार से जुड़ी गोपनीय जानकारी, अन्य बौद्धिक संपदा के गैरकानूनी दुरुपयोग का आरोप लगाया है. यही नहीं मस्क ने जुकरबर्ग पर दर्जनों पूर्व ट्विटर कर्मचारियों को थेड्स एप को डेवलप करने के लिए नौकरी पर रखने का भी आरोप लगाया.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस पत्र में कहा गया है कि मेटा ने उन कर्मचारियों को नौकरी पर रखा है, जिनकी ट्विटर के व्यापार गोपनीयताओं और अन्य जानकारी तक पहुंच थी. उन्होंने कहा कि इन लोगों को अभी भी ट्विटर की गोपनीय जानकारियों के बारे में पता है. एलन मस्क ने मेटा को चेतावनी देते हुए एक ट्वीट के जवाब में कहा कि प्रतिस्पर्धा ठीक है, धोखाधड़ी नहीं.

ये भी पढ़ें: Modi Surname Case: राहुल गांधी को बड़ा झटका, मोदी सरनेम केस में कोर्ट ने बरकरार रखी सजा

मेटा ने दी ये सफाई

एलन मस्क की धमकी के बाद मेटा ने भी सफाई दी. मेटा ने अपना बचाव करते हुए दावा किया कि थ्रेड्स की इंजीनियरिंग टीम में कोई भी ट्विटर का कोई भी पूर्व कर्मचारी नहीं है. मेटा के प्रवक्ता एंडी स्टोन ने थ्रेड्स पोस्ट में कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं है. हमारी थ्रेड्स की इंजीनियरिंग टीम में कोई भी पूर्व ट्विटर कर्मचारी नहीं है. बता दें कि मस्क के स्वामित्व वाले ट्विटर के लिए थ्रेड्स अब तक की सबसे बड़ी चुनौती बन गया है.