logo-image

Facebook करेगा नया फीचर लॉन्च, बोलकर कर पाएंगे कमेंट!

फेसबुक (facebook)  अपने नए- नए फीचर्स के लिए मशहूर है. खबर यह है कि अब आप फेसबुक पर बोलकर भी कमेंट कर सकते हैं.

Updated on: 09 Dec 2021, 01:40 PM

नई दिल्ली :

सोशल मीडिया सबसे प्रमुख और प्रचलित ऐप  फेसबुक से रिलेटेड एक बड़ी खबर सामने आ रही है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म(social media platform)  फेसबुक (facebook)  अपने नए- नए फीचर्स के लिए मशहूर है. खबर यह है कि अब आप फेसबुक पर बोलकर भी कमेंट कर सकते हैं. आपको बता दें हाल ही में फेसबुक ने अपना नाम भी चेंज कर दिया है. अब फेसबुक का नया नाम 'मेटा' (meta) है.  फेसबुक एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसे कम पढ़े लिखे लोग भी अच्छे से चला लेते हैं. खबर ये भी है कि इसके इस्तेमाल को और आसान बनाने के लिए कंपनी जल्द ही इसमें एक और नया, खास फीचर ऐड करने वाली है. इस फीचर के आने के बाद लोग और आसानी से कमेंट कर पाएंगे.  

कब और कैसे कर पाएंगे बोलकर कमेंट? 

खबरों के मुताबिक फेसबुक पर आप 10 सेकेंड तक का वॉइस मैसेज भेज सकते हैं. आपको बता दें फिलहाल इस नए फीचर की अभी टेस्टिंग चल रही है. यह फीचर व्हाट्सएप के वॉयस नोट जैसा होगा, जहां यूजर्स बोलकर अपनी बातों को भेज सकते हैं. इसको आप एक तरह का ऑडियो क्लिप भी कह सकते हैं. इस फीचर के आने के बाद आपका समय भी बचेगा. रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स फेसबुक पर वॉइस मैसेज के जरिए लगातार 10 मिनट तक कमेंट कर सकते हैं.  

 यह भी पढ़ें : Google Stadia ने 100 गेम जोड़े, अभी और भी पिटारे में

Visual Effects की तरह वॉइस इफेक्ट्स (voice effects) भी होंगे शामिल

रिपोर्ट्स के मुताबिक मेटा (Meta) की तरफ से फेसबुक ने नए फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है. खबरें ये भी हैं कि इस फीचर में विसुअल इफेक्ट्स की तरह वॉइस इफ़ेक्ट भी शामिल होगा. यह फीचर WhatsApp के वॉइस नोट की तरह होगा, जहां यूजर्स बोलकर अपना मैसेज भेज सकेंगे. कंपनी टेक्स्ट टू स्पीड और स्पीक टू टेक्स्ट फीचर पर काम कर रही, जिसमें यूजर्स बोलकर कमेंट लिख पाएंगे.