logo-image

हो गया Confirm!भारत में आ रही Tesla... पुणे में खुल गया ऑफिस

टेस्ला भारत में एंट्री के लिए तैयार है. कंपनी ने पुणे में एक ऑफिस किराए पर लिया है. जहां तमाम अधिकारी भारत में बिजनेस की शुरुआत कर रहे हैं...

Updated on: 03 Aug 2023, 12:37 PM

नई दिल्ली:

तैयारी पूरी... भारत में आने वाली है Tesla! खबर ने चारों तरफ हंगामा मचा दिया है. लंबे समय से हो रहा इंतजार अब खत्म होने के कगार पर है. भारतीय सड़कों पर जल्द ही Tesla रफ्तार भरती नजर आ सकती है. इसी के मद्देनजर कंपनी ने भारतीय बाजार में कारोबार के लिए फर्स्ट स्टेप ले लिया है, दरअसल टेस्‍ला इंडिया मोटर एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड ने हाल ही में, महाराष्ट्र के पुणे में पंचशील ब‍िजनेस पार्क में एक ऑफिस किराये पर लिया है, जहां टेस्ला कंपनी के तमाम अधिकारी धीरे-धीरे बिजनेस सेट कर रहे हैं...

दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला लंबे समय से भारत में एंट्री लेने की कोशिश में थी, जिसे लेकर कई बार कई सुर्खियां भी बनी. हालांकि रियल एस्टेट एनालिटिक्स फर्म सीआरई मैट्रिक्स की हालिया रिपोर्ट ने इसपर मुहर लगा दी है. इसके मुताबिक दरअसल टेस्ला पुणे में 60 महीने के लिए ऑफिस पट्टे पर ले रही है, जिसके लिए उन्होंने 11.65 लाख रुपये का मासिक किराया और 34.95 लाख रुपये की सुरक्षा जमा राशि का भुगतान किया है. इसका किराया 1 अक्टूबर, 2023 से शुरू होगा.

चल रहा काम...

बता दें कि पंचशील बिजनेस पार्क फिलहाल अंडर कंस्ट्रक्शन, जिसके बी विंग की पहली मंजिल पर टेस्ला का नया ऑफिस होगा. इसकी लंबाई करीब 5,580 वर्ग फुट होगी, जबकि पूरी पंचशील बिजनेस पार्क की इमारत 10,77,181 वर्ग फुट की है. हालांकि एक्सपर्ट्स की मानें तो पीएम मोदी के हाल ही अमेरिका के दौरे की वजह से ये मुमकिन हो सका. 

मिली खबर के मुताबिक भारत में टेस्ला कार की पहली कीमत करीब 20 लाख रुपये हो सकती है. खुद टेस्ला के मालिक एलन मस्क इंडिया में कार लॉन्चिंग को लेकर काफी ज्यादा उत्साहि हैं. न सिर्फ इतना, बल्कि इससे पहले भी एनल मस्क कई बार भारतीय बाजार में टेस्ला को लेकर कई बाते कह चुके हैं. जिनमें जल्द से जल्द भारतीय बाजार में प्रवेश कर वहां की सड़कों पर टेस्ला देखना उनका सपना है.