logo-image

पेटीएम पेमेंट बैंक हुआ लाइव, जानें कैसे खोलें अपना सेविंग अकाउंट

पेटीएम के ग्राहकों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। पेटीएम कंपनी ने भारतीय ग्राहकों के लिए पेटीएम पेमेंट बैंक लाइव कर दिया है।

Updated on: 29 Aug 2017, 09:28 AM

नई दिल्ली:

पेटीएम के ग्राहकों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। पेटीएम कंपनी ने भारतीय ग्राहकों के लिए पेटीएम पेमेंट बैंक लाइव कर दिया है। लेकिन इस सेवा को केवल पेटीएम बीटा एप में ही लाइव किया गया है।

पेटीएम यूजर्स को इस पेटीएम पेमेंट्स बैंक को यूज करने के लिए पेटीएम एप का बीटा वर्जन 6.0 डाउनलोड करना पड़ेगा। आपको बता दें कि पेटीएम पेमेंट बैंक में सेविंग अकाउंट वही लोग यूज कर सकते है जो पेटीएम द्वारा वेरिफाइड यूजर होंगे।

इसके लिए यूजर्स को अनिवार्य रूप से आधार कार्ड और पैन कार्ड को वेरिफाई कराना होगा और जिन ग्राहकों का अकाउंट केवाईसी द्वारा वेरिफाइड नहीं होगा उन्हें एप में पेमेंट बैंक नजर नहीं आएगा।

यूजर्स को अकाउंट खोलने के लिए एप का बीटा वर्जन 6.0 डाउनलोड करना होगा, इसके बाद अपने सारे क्रेडेंशियल के साथ लॉग इन करना होगा और फिर प्रोफाइल सेक्शन में जाना होगा।

प्रोफाइल सेक्शन में जाने के बाद यूजर्स को माय सेविंग अकाउंट मेन्यू नजर आएगा, इसे क्लिक कर स्टेप्स फॉलो करना होगा। इन स्टेप्स को फॉलो करने के बाद यूजर्स का पेटीएम पेमेंट बैंक सेविंग अकाउंट बनकर तैयार हो जाएगा। इसके बाद वर्चुअल पेटीएम पेमेंट बैंक रुपे कार्ड यूजर्स के हवाले कर दिया जाएगा।

और पढ़ेंः वॉट्सएप के नये फीचर 'वॉट्सएप फॉर बिजनेस' का बीटा वर्जन लांच