logo-image

ऑसस जेनफोन 3 मैक्स स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, जानिए क्या है इसके खास फीचर

यूं तो दोनो फोन में इसके दाम के हिसाब से थोड़े अलग-अलग फीचर हैं। लेकिन एक खास बात जो इन दोनों फोन को इसी रेंज के दूसरे फोन्स से दमदार बनाती है, वो है इसकी बैटरी।

Updated on: 10 Nov 2016, 02:03 PM

नई दिल्ली:

ऑसस ने जेनफोन मैक्स की अगली कड़ी जेनफोन 3 मैक्स भारत में लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इसके दो वर्जन लॉन्च किए हैं। 5.2 इंच के डिस्पले वाले पहले वर्जन (ZC520TL) की कीमत 12,999 रखी गई है जबकि 5.5 इंच के दूसरे डिस्पले वाले वर्जन (ZC553KL) की कीमत 17,999 है। दोनों फोन की कीमत अलग-अलग है। जाहिर फीचर भी थोड़े अलग हैं। कम दाम वाले पहले वर्जन का डिस्पले 5.2 इंच है। फोन का रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का जबकि फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है।

दूसरे और महंगे वाले वर्जन में डिस्पले 5.5 इंच का दिया गया है। कैमरा भी ज्यादा बेहतर है। रियर या मास्टर कैमरा 16 मेगापिक्सल का जबकि फ्रंट 8 मेगा पिक्सल का है। दोनों फोन डुअल सिम वाले हैं और RAM 3GB का है। मेमोरी में जरूर अंतर है। कम रेंज वाले फोन की 16 जीबी है जबकि ZC553KL में ये 32 जीबी है। साथ ही इसमें 256 जीबी तक की माइक्रोएसडी कार्ड भी लगाई जा सकती है। वैसे, अगर आप 15,000 से ऊपर के रेंज में फोन तलाश रहे हैं तो जेनफोन 3 मैक्स एक बढ़िया विकल्प हो सकता है।

ये भी पढ़ें- 5000 रुपये में होगा माइक्रोमैक्स का ये 4G फोन आपके हाथ में, होंगे और भी कई फीचर

जेनफोन 3 मैक्स (ZC553KL) फोन की खासियत इसका तीन GB RAM है। जेनफोन 3 में फिंगरप्रिंट स्कैनर है जो फोन को अनलॉक करने या एप्स को तेजी से खोलने या बंद करने में मदद करता है। फोन के कैमरे की बात कीजिए तो इसका रियर या मास्टर कैमरा 16 मेगापिक्सल का है। फोन में फ्रंट कैमरा भी है जो 8 मेगापिक्सल का है।

जेनफोन 3 मैक्स की सबसे खास बात

यूं तो दोनो फोन में इसके दाम के हिसाब से थोड़े अलग-अलग फीचर हैं। लेकिन एक खास बात जो इन दोनों फोन को इसी रेंज के दूसरे फोन्स से दमदार बनाती है, वो है इसकी बैटरी। दोनों फोन 4100 mAh बैटरी वाले हैं। मतलब, एक बार पूरा चार्ज करने के बाद फोन देर तक आपका साथ निभाएगी। जेनफोन सीरीज के फोन की एक खासियत इनका बेहद स्लिम और हल्का होना भी है और ये बात इन दोनों नए वर्जन पर भी लागू होती है।

ये भी पढ़ें- नए स्मार्टफोन app से शारीरिक चोट और मानसिक स्वास्थ्य का पता लगाया जा सकेगा