logo-image

Govt Jobs 2023: UPSSSC ने वन रक्षक और वन्य जीव रक्षक को जारी किया बड़ा अपडेट, जानें कब होगा फिजिकल टेस्ट

UPSSSC Forest Guard and Wild Life Guard Recruitment : यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने वन रक्षक और वन्य जीव रक्षक भर्ती को लेकर एक बड़ा अपडेट दिया है. यूपीएसएसएससी ने लिखित परीक्षा के आधार पर फिजिकल टेस्ट के लिए 5630 उम्मीदवारों को बुलाया है.

Updated on: 15 Mar 2023, 11:00 PM

लखनऊ:

UPSSSC Forest Guard and Wild Life Guard Recruitment : यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने वन रक्षक और वन्य जीव रक्षक भर्ती को लेकर एक बड़ा अपडेट दिया है. यूपीएसएसएससी ने लिखित परीक्षा के आधार पर फिजिकल टेस्ट के लिए 5630 उम्मीदवारों को बुलाया है. इसके लिए अभ्यर्थियों की शारीरिक मानक परीक्षा एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा 20 मार्च से लेकर 17 अप्रैल मार्च तक लखनऊ में आयोजित होगी. अगर किसी अभ्यर्थी का चयन हुआ है तो वे आज से ही फिजिकल टेस्ट की तैयारी शुरू कर दें.  (UPSSSC Forest Guard and Wild Life Guard Recruitment)

यह भी पढ़ें : Exclusive: अतीक अहमद की भाभी बोलीं- मेरे पति की जान को खतरा, ये है यूपी पुलिस का प्लान

यूपीएसएसएससी (UPSSSC) ने वन रक्षक और वन्य जीव रक्षक भर्ती के लिए 655 रिक्त पदों पर आवेदन मांगे थे. इसके अनुसार, वन रक्षक के 596 पद और वन्य जीव रक्षक के 59 पद खाली हैं. इसके लिए इच्छुक अभ्यर्थियों ने आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर आवेदन किया था. इसके बाद इस भर्ती के लिए आयोग ने लिखित परीक्षा कराई थी. लिखित परीक्षा में करीब 5630 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है. (UPSSSC Forest Guard and Wild Life Guard Recruitment)

यह भी पढ़ें : Maharashtra : महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे को लगा बड़ा झटका, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने एकनाथ शिंदे का थामा हाथ

अब यूपीएसएसएससी (UPSSSC) ने वन रक्षक एवं वन्य जीव रक्षक (सामान्य चयन) प्रतियोगितात्मक परीश्रा 2019 के तहत फिजिटल टेस्ट के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. अभ्यर्थियों का फिजिकल टेस्ट लखनऊ के कुर्सी रोड पर स्थित गुडम्बा के गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज में होगा. सभी अभ्यर्थियों को आयोग द्वारा निर्धारित समय पर फिजिकल टेस्ट के लिए सेंटर पर पहुंचना होगा. हालांकि, अभ्यर्थी इस भर्ती के फिजिटक टेस्ट से संबंधित विस्तृत जानकारी upsssc.gov.in पर जरूर कर लें. (UPSSSC Forest Guard and Wild Life Guard Recruitment)