logo-image

LIC Recriutment 2023: एलआईसी ने अलग-अलग पदों पर निकाली बंपर भर्ती,  जल्द करें आवेदन

LIC Recriutment 2023: भारतीय जीवन बीमा निगम यानी एलआईसी एक भरोसे का नाम है. यही वजह है कि निवेशक बिना सोचे समझे एलआईसी की योजनाओं में अपना पैसा लगा देते हैं. क्योंकि बेहतर रिटर्न और सुरक्षा के लिहाज से एलआईसी की पॉलिसी काफी सेफ समझी जाती हैं

Updated on: 09 Feb 2023, 02:12 PM

New Delhi:

LIC Recriutment 2023: भारतीय जीवन बीमा निगम यानी एलआईसी एक भरोसे का नाम है. यही वजह है कि निवेशक बिना सोचे समझे एलआईसी की योजनाओं में अपना पैसा लगा देते हैं. क्योंकि बेहतर रिटर्न और सुरक्षा के लिहाज से एलआईसी की पॉलिसी काफी सेफ समझी जाती हैं. वहीं, कई लोगों की चाह एलआईसी में नौकरी करना होता है. अगर आप भी ग्रेजुएट हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो एलआईसी आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है. 

Viral: कार्यक्रम में मंत्री जी को किसी ने लगा दिया खुजली पाउडर, खुजली से हुआ बुरा हाल

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) देशभर में 9300 से ज्याता भर्तियां निकाली

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) देशभर में 9300 से ज्याता भर्तियां निकाली हैं. ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बिना देरी किए नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. एलआईसी के नोटिफिकेशन के अनुसार अप्रेंटिस डेवलपमेंट ऑफीसर समेत अलग-अलग पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इसके लिए कोई भी इच्छुक उम्मीदवार एलआईसी की ऑफिशियल वेबसाइट licindia.in पर विजिट कर सकते हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 10 फरवरी 2023 रखी गई है. 

UP: बिन ब्याही बेटी हो गई प्रेग्नेंट तो मां-बाप पर नहीं हुआ बर्दाश्त, गुस्से में उठाया यह कदम

क्या रखी गई है योग्यता (LIC Recriutment 2023)

एलआईसी के इन पदों पर आवदेन के लिए उम्मीदवार का किसी भी विषय पर ग्रेजुएशन होना अनिवार्य है. इसके साथ ही जिन उम्मीदवारों ने भारतीय बीमा संस्थान मुंबई से फेलोशिप कर रखा है, वो भी इन पदों के लिए आवदेन कर सकते हैं. 

यात्रीगण कृपया ध्यान दें...आज स्टेशन नहीं पहुंच रही आपकी ट्रेन, जानें कारण

यह होगी चयन प्रक्रिया (LIC Recriutment 2023)

उम्मीदवारों का चयन यूपीएससई के पैर्टन पर किया जाएगा. इसके लिए प्रिलिम्स, मेंस और इंटरव्यू की व्यवस्था रखी गई है. तीनों एग्जाम में आए नंबर के आधार पर ही चयन किया जाएगा. प्रीलिम्स एग्जाम 12 मार्च और मेंस एग्जाम 8 अप्रैल को आयोजित की जाएगी.