logo-image

Isro Recruitment 2023: इसरो ने इन पदों पर निकाली वैकेंसी, 1.20 लाख तक मिलेगा वेतन

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) की ओर से कई पद पर भर्ती निकाली गई है.

Updated on: 22 Apr 2023, 07:25 PM

नई दिल्ली:

Isro Recruitment 2023: अंतरिक्ष में अपना कैरियर बनाने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है. उम्मीदवारों के पास इसरो में नौकरी पाने का शानदार मौका है. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) की ओर से कई पद पर भर्ती निकाली गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार संगठन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देखें और तत्काल रूप से आवेदन करें. उम्मीदवारों के पास आवेदन करने के लिए कम समय बचा हुआ है. अभ्यर्थी 24 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं.

 इसरो की ओर से बीते दिनों एक भर्ती अधिसूचना जारी की गई थी. जिसके अनुसार संस्थान में टेक्निशियन असिस्टेंट के पद पर भर्तियां की जाएगी. इन पद के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार को इसरो की आधिकारिक वेबसाइट isro.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा. भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 अप्रैल 2023 तय है. इसलिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से अपील है कि वह समय रहते आवेदन कर लें. इसरो इसकी तारीख आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है. ऐसे में उम्मीदवारों के पास आवेदन करने का अच्छा मौका है. 

यह भी पढ़ें: पुलिस से कहासुनी के बाद दिल्ली के थाने में धरने पर बैठे पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक, समर्थक भी मौजूद

रिक्ति विवरण
 इस भर्ती अभियान के तहत कुल 63 पद भरे जाएंगे, इसमें टेक्नीशियन के 30, टेक्निशियन असिस्टेंट के 24 एवं अन्य 9 पद शामिल हैं. इसके लिए अभ्यर्थी जल्द से जल्द अप्लाई कर सकते हैं. 

योग्यता
 टेक्नीशियन पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को 10वीं पास होने के साथ फिटर ट्रेड में आईटीआई पास होना चाहिए है. टेक्निकल असिस्टेंट पद के लिए मैकेनिकल इंजीनियरिंग या प्रोडक्शन में डिप्लोमा धारक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं.

उम्र सीमा
अभ्यर्थियों की अधिकतम उम्र 35 वर्ष तय की गई है. इससे अधिक उम्र वाले उम्मीदवार आवेदन नहीं करें. अगर अधिक उम्र के युवा आवेदन करते हैं तो उनका आवेदन रद्द कर दिया जाएगा. ऐसे में उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख लें. 

सैलरी
 इन पद पर चयनित उम्मीदवारों को पदानुसार 21,700 रुपये से लेकर 1,42,400 रुपये तक की सैलरी दी जाएगी. अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर दिए गए नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें.