logo-image
लोकसभा चुनाव

GSRTC Recruitment: ड्राइवर और कंडक्टर के पदों पर बंपर वैकेंसी, ये हैं शैक्षिक योग्यता, जल्द करें आवेदन

GSRTC Recruitment 2023: अगर आप भी सरकारी ड्राइवर या कंडक्टर बनना चाहते हैं तो आपको ये शानदार मौका दे रहा है गुजरात परिवहन विभाग. इसके लिए उम्मीदवार को सिर्फ 12वीं पास होना अनिवार्य है. जबकि 34 साल तक अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Updated on: 09 Aug 2023, 03:42 PM

highlights

  • गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम में नौकरी का मौका
  • ड्राइवर और कंडक्टर के पदों पर निकली वैकेंसी
  • 12वीं पास युवा कर सकते हैं आवेदन

 

New Delhi:

GSRTC Recruitment 2023: अगर आप परिवहन विभाग में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका हो सकता है. क्योंकि, गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम (GSRTC) ने ड्राइवर और कंडक्टर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे ऑफलाइन या किसी अन्य माध्यम से आवेदन न करें ऐसे आवेदनों को रद्द कर  दिया जाएगा. इस भर्ती के माध्मय से विभाग कुल 7000 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 सितंबर 2023 है. इसके बाद किए गए आवेदनों के स्वीकार नहीं किया जाएगा. आवेदन और भर्ती से संबंधी अन्य जानकारियां नीचे दी गई हैं.

ये भी पढ़ें: नैनीताल बैंक में इन पदों पर निकली वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

शैक्षणिक योग्यता

गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम में ड्राइवर या कंडक्टर के पदों के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान/विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में 12वीं पास होना अनिवार्य है. शैक्षिक योग्यता के संबंध में अधिक जानकारी के लिए विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन देखें.

पदों की संख्या और विवरण

पदों की कुल संख्या 7000 है. जिनमें 4062 पद ड्राइवर और 3342 पद कंडक्टर के लिए रिक्त हैं.

ये भी पढ़ें: AAI Recruitment 2023: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकली बंपर भर्ती, यहां देखें पूरी डिटेल्स

आयु सीमा

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 34 वर्ष रखी गई है. वहीं अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के तहत छूट मिलेगी.

आवेदन शुल्क

सामान्य, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 309 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे. जबकि अन्य वर्ग के उम्मीदवारों को 59 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

कितनी मिलेगी सैलरी

इन पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों को 18,500 रुपये प्रति माह सैलरी मिलेगी.

ये भी पढ़ें: RAS (प्री)-2023 एग्जाम: 6 लाख 97 हजार से ज्यादा उम्मीदवार ने किया आवेदन, इतने पदों पर भर्तियां 

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम (GSRTC) की आधिकारिक वेबसाइट www.gsrtc.in पर जाएं. जहां रिक्रूटमेंट वाले लिंक पर क्लिक करें और मांगी गई सभी जानकारियां दर्ज करें. साथ ही मांगे गए दस्तावेज, फोटो सिग्नेचर और फॉर्म की फीस जमा करें. जब फॉर्म पूरी तरह से भर जाए तो उसे जमा कर दें और अंत में इसकी एक प्रति डाउनलोड भी कर लें. जिससे भविष्य में आपको किसी प्रकार की परेशानी न हो.