logo-image

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में नौकरी करने का शानदार मौका, ये है शैक्षिक योग्यता

AAI Recruitment 2023: अगर आपने किसी भी विषय में स्नातक किया है और सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे हैं तो आपके लिए ये सुनहरा मौका हो सकता है. दरअसल, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं.

Updated on: 25 Jul 2023, 12:06 PM

New Delhi:

AAI Recruitment 2023: अगर आपको नौकरी की तलाश है तो ये आपकी ये तलाश अब पूरी हो सकती है. क्योंकि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 05 अगस्त 2023 से प्रारंभ होगी. अगर आप भी इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं तो विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि 04 सितंबर 2023 है. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि ऑफलाइन या फिर किसी अन्य माध्यम से आवेदन न करें. ऐसे आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा या फिर निरस्त कर दिया जाएगा.  इस भर्ती के माध्यम से एयरपोर्ट अथॉरिटी कुल 342 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगी. भर्ती से संबंधी अन्य जानकारियां नीचे दी गई है.

शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक किया हो.

ये भी पढ़ें: Govt Jobs: 10वीं पास के लिए यहां निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

आयु सीमा

सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की उम्र अलग-अलग रखी गई है. जिसमें में कुछ पदों के लिए उम्मीदवारों की उम्र अधिकतम 27 साल और कुछ के लिए अधिकतम 30 साल रखी गई है.

पदों का विवरण

इस भर्ती के माध्मय से विभाग कनिष्ठ सहायक, वरिष्ठ सहायक और कनिष्ठ कार्यकारी के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा.

आवेदन शुल्क

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि एससी/एसटी और सभी वर्ग की महिला उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

कितनी मिलेगी सैलरी

कनिष्ठ कार्यकारी के पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह 40,000 से 1,40,000 रुपये वेतन मिलेगा. जबकि वरिष्ठ सहायक के पदों के लिए 36,000 से 110,000 रुपये तक वेतन दिया जाएगा. वहीं जूनियर असिस्टेंट के पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 31,000 से 92,000 रुपये तक वेतन मिलेगा.

ये भी पढ़ें: भारतीय वायुसेना में शामिल होने का शानदार मौका, 3500 पदों पर निकली भर्ती

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero पर जाएं. जहां सबसे पहले रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें. उसके बाद पर्सनल डिटेल्स दर्ज कर लॉग इन करें और फॉर्म भरें. इसके साथ ही मांगे गए सभी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और आखिर में फोटो, सिग्नेचर अपलोड कर फीस भरें और फॉर्म को सबमिट कर दें. अंत में फॉर्म की एक प्रति जरूर निकाल लें.