logo-image

बैंक में नौकरी करने का शानदार मौका, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

Jammu Kashmir Bank Recruitment 2023: बैंक में नौकरी करने की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. क्योंकि जम्मू-कश्मीर बैंक ने कुछ पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया 29 अगस्त से चल रही है. उम्मीदवार 12 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं

Updated on: 02 Sep 2023, 03:05 PM

highlights

  • बैंक में नौकरी करने का शानदार मौका
  • जम्मू-कश्मीर बैंक में निकली वैकेंसी
  • स्नातक उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

New Delhi:

Jammu Kashmir Bank Recruitment 2023: अगर आप बैंक में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका हो सकता है. क्योंकि जम्मू-कश्मीर बैंक ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया 29 अगस्त 2023 से शुरू हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 सितंबर 2023 है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है. इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑफलाइन या किसी अन्य माध्यम से आवेदन न करें. ऐसे आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा. इस भर्ती के माध्मय से विभाग कुल 390 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. आवेदन से संबंधी अन्य जानकारियां नीचे दी गई हैं.

ये भी पढ़ें: Railway Jobs: रेलवे में नौकरी करने का शानदार मौका, 2409 पदों पर निकली भर्ती

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार का किसी भी विश्वविद्यालय/संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना अनिवार्य है. 

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु कम से कम 20 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी. उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 जनवरी 2023 को आधार मानकर की जाएगी.

ये भी पढ़ें: इंडियन कोस्ट गार्ड में बंपर वैकेंसी, आवेदन करने की ये है आखिरी तारीख

आवेदन शुल्क

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 700 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि एससी, एसटी और अन्य आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को 500 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में अदा करने होंगे. 

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन देखें.

नोट- अप्रेंटिस के पदों के लिए बैंक उम्मीदवारों का चयन सिर्फ एक साल के लिए किया जाएगा. इस दौरान उन्हें 9000 रुपये प्रति माह स्टाइपेंड दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: यूपी में पुलिस कांस्टेबल के 52 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, शुरू होने वाले हैं आवेदन

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट  jkbank.com पर जाएं. इसके बाद भर्ती लिंक पर क्लिक करें. फिर पर्सनल डिटेल्स दर्ज कर सबमिट करें. उसके बाद पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें और यूजर आईडी और पासवर्ड बनाएं. फिर फॉर्म को पूरा करें और फीस जमा करें. उसके बाद फॉर्म को सबमिट कर दें. आखिर में फॉर्म की एक प्रति निकालना न भूलें.