logo-image

Shani Vakri 2023: केंद्र त्रिकोण राजयोग बनने से 5 राशि वालों को होगा फायदा ही फायदा

जून के मध्य में शनि अपनी चाल में परिवर्तन करने वाले हैं.

Updated on: 13 Jun 2023, 04:11 PM

नई दिल्ली :

Shani Vakri 2023 : जून के मध्य में शनि अपनी चाल में परिवर्तन करने वाले हैं. वहीं दिनांक 17 जून को शनि कुंभ राशि में रात 10:48 मिनट वक्री होने जा रहे हैे. साथ ही शनि की इस वक्री स्थिति होने के कारण केंद्र त्रिकोण राजयोग का निर्माण होने जा रहा है. बता दें, शनि धीमी गति से चलने वाले ग्रह माने जाते हैं. ये लगभग एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं, तो इसका असर 12 राशि के जातकों के जीवन पर इसका खास असर पड़ता है. ज्योतिष में शनि सबसे महत्वपूर्ण ग्रह माने जाते हैं. इन्हें कर्मफलदाता कहा जाता है. क्योंकि ये व्यक्ति को उनके कर्मों के हिसाब से उसका फल देते हैं. अगर आपकी कुंडली में शनि की स्थिति मजबूत है, तो व्यक्ति को सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलता है, लेकिन अगर कुंडली में शनि की स्थिति कमजोर है, तो उन्हें कई सारी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में शनि के वक्री होने से किस राशि के जातक को शुभ फल की प्राप्ति होने वाली है, इसके बारे में विस्तार से बताएंगे. 

ये भी पढ़ें - Yogini Ekadashi Yog 2023 : इस दिन बनने जा रहा है गजकेसरी-बुधादित्य योग, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त

शनि के वक्री से इन राशि वालों को होगा फायदा 

1. मेष राशि 
शनि के वक्री होने से मेष राशि के जातकों को अचानक धन लाभ होने वाला है. करियर में आपको शुभ फल की प्राप्ति होगी. सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. आपको मेहनत का पूरा फल मिलेगा. धन लाभ होने के योग बन रहे हैं. बिजनेस में लाभ होगा. 

2. वृष राशि 
शनि के वक्री होने से केंद्र त्रिकोण राजयोग का निर्माण होने जा रहा है. जो बेहद शुभ माना जाता है. आपकी सेहत में सुधार होगा. दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी. परिवार के साथ आप ज्यादा समय व्यतीत करेंगे. कार्यक्षेत्र में प्रमोशन के योग बन रहे हैं. 

3. मिथुन राशि 
मिथुन राशि के जातकों के लिए शनि के वक्री होने से आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. आपकी पुरानी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी. आपके विदेश जाने के योग बन रहे हैं. आपको नई नौकरी मिल सकती है. पैतृक संपत्ति से लाभ होगा. छात्रों के लिए समय शुभ है. 

4. सिंह राशि 
शनि की वक्री चाल सिंह राशि के जातकों के लिए सबसे अच्छा रहने वाला है. व्यपार में लाभ होगा. तरक्की के योग बन रहे हैं. शनि की वक्री स्थिति आर्थिक समृद्धि लेकर आया है.
आपका मन खुश रहेगा. माता-पिता का पूराा सहयोग मिलेगा. 

5. मकर राशि 
मकर राशि के जातकों के लिए ये बहुत ही अच्छा समय है. आपको सामाजिक मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. आपको अपार धन लोभ होगा. आपको नई नौकरी मिलने वाली है. अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो ये समय आपके लिए बहुत शुभ है.