logo-image

Astro Tips For Sindoor: सिंदूर लगाने का ये तरीका बदल देगा आपके पति की किस्मत, जानें कैसे भरें मांग

Maang mein sindoor bharne ka tarika: सिंदूर का हिंदू धर्म में बहुत महत्त्व है. सुहागन स्त्रियां जिस तरह से अपनी मांग भरती है उसे देखकर उनके पति की किस्मत के बारे में जान सकते हैं.

Updated on: 17 Oct 2023, 04:44 PM

नई दिल्ली :

Astro Tips For Sindoor: एक चुटकी सिंदूर की ताकत तुम क्या जानों रमेश बाबू... फिल्म ओम शांति ओम का ये प्रसिद्ध डायलॉग तो आपने सुना होगा. आज हम आपको इसी ताकत के बारे में बता रहे हैं. सुहागन स्त्रियां अपनी मांग में सिंदूर भरती हैं. भारतीय परंपरा में इसे बेहद महत्त्वपूर्ण माना जाता है. आधुनिक समय में महिलाओं का मांग में सिंदूर भरने का तरीका बदलता जा रहा है. ये बात शायद आप ना जानती हों कि मांग में सिंदूर सिर्फ सुहाग की निशानी ही नहीं बल्कि आपके पति की किस्मत बदलने की ताकत भी रखता है. आपके सिंदूर लगाने से आपके पति को आप अकाल मृत्यु से बचा सकती हैं. आपके सिंदूर में इतनी ताकत होती है. आपके सिंदूर लगाने से आपके पति की उम्र लंबी होती है और ठीक इसका उल्टा अगर आप सिंदूर गलत तरीके से लगाती हैं तो इससे आपके पति के लिए दुर्भाग्य आता है. उन्हे कष्ट होता है, आपकी मैरिड लाइफ भी डिस्टर्ब हो सकती है. तो मांग भरने का सही तरीका क्या है जिससे आपके पति की किसम्त चमक जाएगी आइए जानते हैं. 

जो पत्नी अपनी मांग के बीच की बजाए साइड में या किनारे में सिंदूर लगाती है मान्यता है कि उसका पति भी उससे साइड हो जाता है या किनारा कर लेता है. उन दोनो के बीच हमेशा मतभेद बना रहता है. आपसी रिश्ते कभी अच्छे नहीं बनते.

कुछ सुहागने मॉर्डन दिखने के लिए अपने बालों के बीच में सिंदूर छिपा लेती है. ऐसी औरतों के पति भी समाज में छिप जाते हैं. उनके पति का घर परिवार और समाज में सम्मान नहीं होता. इनके रिश्ते पर भी दबाव बना रहता है. 

अगर पत्नी अपनी मांग के बीचों बीच सिंदूर लगाती है तो उसके पति की कभी अकाल मृत्यु नहीं हो सकती.पति को लंबी उम्र मिलती है. ऐसी पत्नी जब पूजा करती है तो उसका फल उसके पति को मिलता है. पति की किस्मत बदलने में ज्यादा समय नहीं लगता. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)