logo-image

Jaya Ekadashi 2024: जया एकादशी पर इन राशियों को रहना होगा सावधान, सोच-समझकर लें फैसला!

Jaya Ekadashi 2024: इस वर्ष जया एकादशी 20 फरवरी 2024 को मनाई जाएगी. ज्योतिष की मानें इस दिन कुछ राशि के जातकों को बेहद सावधान रहने की जरूरत है. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

Updated on: 20 Feb 2024, 11:38 AM

नई दिल्ली:

Jaya Ekadashi 2024: जया एकादशी हिंदू धर्म में एक महत्वपूर्ण व्रत माना जाता है.  यह माघ महीने के शुक्ल पक्ष में पड़ती है. हिंदू पंचांग के अनुसार, इस वर्ष जया एकादशी 20 फरवरी 2024 को मनाई जाएगी. जया एकादशी भगवान विष्णु को समर्पित है.  ऐसा माना जाता है कि इस दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से सभी पापों का नाश होता है और मोक्ष की प्राप्ति होती है. इस दिन व्रत रखने से मन की शांति और समृद्धि प्राप्त होती है. वहीं इस दिन दान-पुण्य करने का भी विशेष महत्व है. वहीं ज्योतिष की मानें इस दिन कुछ राशि के जातकों को बेहद सावधान रहने की जरूरत है. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में. 

जया एकादशी पर इन राशियों को रहना होगा सावधान

1. मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों को इस दिन वाद-विवाद से बचने की सलाह दी जाती है. इस दिन आपको कोई भी फैसला सोच-समझकर लेना चाहिए. किसी से भी बहस न करें. 

2. कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को इस दिन स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना चाहिए. बाहर का कुछ भी खाने से बचें. कार्यस्थल पर सावधान रहें. किसी के साथ मनमुटाव हो सकता है. 

3. कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को इस दिन खर्चों पर नियंत्रण रखना चाहिए. लेनदेन में सावधानी बरतें. इस दौरान कहीं भी निवेश न करें. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. 

4. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों को इस दिन यात्रा करते समय सावधानी बरतनी चाहिए. अगर काम के सिलसिले में यात्रा पर जा रहे हैं तो फलहाल के लिए टाल दें.  वाद-विवाद से दूर रहें. 

5. मकर राशि

मकर राशि के जातकों को इस दिन कार्यक्षेत्र में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. कार्यस्थल पर आपको कोई काम दिया जाएगा. जिससे आपके काम का बोझ बढ़ सकता है. कोई भी काम शुरू करने से पहले बड़ों की सलाह जरूर लें. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें - 

Jaya Ekadashi 2024 Kab Hai: जया एकादशी पर बना है गजब का शुभ योग, इस मुहूर्त करें पूजा, सभी कष्ट हो जाएंगे दूर

Jaya Ekadashi 2024 Lucky Rashi: जया एकादशी पर बनेंगे दुर्लभ संयोग, खिल उठेगा इन 5 राशियों का भाग्य