logo-image

Guru Uday 2023 : कल देव गुरु बृहस्पति हो रहे हैं उदय, इन 3 राशि वालों को नौकरी और व्यापार में होगा लाभ

ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अंतराल में उदय औ अस्त होता है

Updated on: 28 Apr 2023, 01:31 PM

नई दिल्ली :

Guru Uday 2023 :  ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अंतराल में उदय औ अस्त होता है और राशि परिवरत्न करता है. जिसका सीधा असर 12 राशि के जातकों पर होता है. कई ग्रह तो उदय होकर शुभ योग का निर्माण करते हैं, जो कुछ राशि के जातकों के लिए लाभदायक साबित होगा. अब ऐसे में दिनांक 29 अप्रैल को गुरु उदय हो रहे हैं, जिससे मांगलिक कार्यों की शुरुआत हो जाएगी, साथ ही हंस राजयोग का भी निर्माण हो रहा है. जिससे 3 राशियां ऐसी हैं, जिनके ऊपर इसका शुभ असर देखने को मिलेगा. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में गुरु उदय होने से कौन से ऐसे तीन राशि हैं, जिन्हें शुभ फल की प्राप्ति होने वाली है, इसके बारे में विस्तार से बताएंगे. 

ये भी पढ़ें - Ravi Yoga 2023: इस दिन एक साथ बन रहा है शनि-सूर्य पूजा का शुभ संयोग, सभी दोष होंगे दूर

गुरु उदय होने से 3 राशि वालों को होगा लाभ 

1. कर्क राशि 
कर्क राशि के जातकों के लिए हंसराज योग करियर और व्यापार में शुभ फल लेकर आया है. आपको किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. छात्रों को सफलता की प्राप्ति होग. नौकरी के प्रस्ताव भी मिलेंगे. आपके विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. आपके लिए ये समय शानदार है. 

2. धनु राशि 
धनु राशि के जातकों के लिए हंसराज योग लाभदायक सिद्ध हो सकता है. आपके लिए ये गोचर अचानक धन लाभ लेकर आया है. उधार दिया हुआ पैसा आपको मिलेगा. अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो ये समय आपके लिए शुभ है. आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा. आपके प्रॉपर्टी खरीदने के योग बन रहे हैं. 

3. मीन राशि 
मीन राशि के जातकों के लिए गुरु का उदय शुभ फल लेकर आया है. हसंराज योग लाभदायक साबित होगा. गुरु ग्रह के मीन राशि के लग्न भाव में होने की वजह से आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. आपको जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा. धन के नए स्त्रोत बनेंगे. व्यापार में तरक्की होने की संभावना है. दिनांक 17 जनवरी से मीन राशि के जातकों की साढ़ेसाती शुरु हो चुकी है. जिसका असर आपके स्वास्थ्य में देखने को मिलेगा. आपको मानसिक तनाव से भी गुजरना पड़ेगा.