logo-image

Guru Gochar 2023 : मेष राशि में गुरु करेंगे गोचर, इन 4 राशियों को करियर में मिलेगी सफलता

हिंदू पंचांग में अप्रैल महीने में गुरु ग्रह गोचर करने वाले हैं.

Updated on: 30 Mar 2023, 01:09 PM

नई दिल्ली :

Guru Gochar 2023 : हिंदू पंचांग में अप्रैल महीने में गुरु ग्रह गोचर करने वाले हैं. गुरु ग्रह को ज्ञान, आध्यात्म, मांगलिक कार्यों का कारक माना जाता है. अभी गुरु ग्रह मीन राशि में विराजमान हैं. लेकिन दिनांक 22 अप्रैल को सुबह 06:12 मिनट पर वह मीन राशि से निकलकर मेष राशि में गोचर करेंगे. मेष राशि में राहु ग्रह पहले से बैठे हैं और अब गुरु ग्रह गोचर करने वाले हैं. जिससे गुरु चांडाल योग भी बन रही है, ये योग कुछ राशियों के लिए शुभ नहीं माना जा रहा है. लेकिन गुरु के मेष राशि में गोचर करने से 4 राशियां ऐसी हैं, जिनके लिए ये शुभ माना जा रहा है. अगर राहु की बात की जाए, तो राहु अक्टूबर माह में मेष राशि से निकलकर मीन राशि में चले जाएंगे. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में गुरु गोचर से किस राशि को लाभ होगा, इसके बारे में विस्तार से बताएंगे. 

ये भी पढ़ें - Forehead Astrology 2023 : अपने माथे की लकीर से जानिए, कब चमकेगी आपकी किस्मत

गुरु गोचर से इन राशियों को होगा लाभ 

1. मेष राशि
मेष राशि के जातकों के लिए गुरु गोचर शुभ फल साबित होगा. नौकरीपेशा जातकों के लिए ये अच्छा माना जा रहा है. आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. उन्नति के सभी रास्ते खुलेंगे. शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होने की संभावना है. लव लाइफ के बारे में आपको सफलता मिलेगी. 

2. कर्क राशि 
कर्क राशि के जातकों के लिए गुरु गोचर शुभ परिणाम लेकर आया है. आपको सभी कार्यों में सफलता मिलेगी. आर्थिक पक्ष पहले से मजबूत होगा. धन लाभ होने की संभावना है. मां दुर्गा के बीज मंत्र का जाप करें. 

3. सिंह राशि 
अप्रैल में गुरु गोचर से सकारातमक परिणाम मिलेगा. बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए समय शुभ है. आर्थिक पक्ष पहले से मजबूत होगा. जो छात्र प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए समय शुभ है. धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा. 

4. तुला राशि 
तुला राशि वालों को करियर में सफलता मिलेगी. नौकरी पेशा लोगों को मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. बिजनेसमें लाभ होने की संभावना है. अटका हुआ धन आपको मिलेगा, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. दांपत्य जीवन में खुशहाली आएगी.