logo-image

Guru Gochar 2023 : गुरु करेंगे मेष राशि में गोचर, 5 राशि वालों को रहना होगा सतर्क

गुरु बृहस्पति दिनांक 22 अप्रैल को राशि परिवर्तन करने वाले हैं.

Updated on: 18 Apr 2023, 01:00 PM

नई दिल्ली :

Guru Gochar 2023 : गुरु बृहस्पति दिनांक 22 अप्रैल को राशि परिवर्तन करने वाले हैं. ये सुबह 06 बजकर 12 मिनट पर मेष राशि में गोचर करेंगे. वहीं मेष राशि में सूर्य, बुध और राहु की उपस्थिति रहेगी. अब गुरु के आने से मेष राशि में चतुर्ग्रही योग और राहु के साथ आने से गुरु चांडाल योग का निर्माण करेंगे. बता दें, दिनांक 30 अक्टूबर तक गुरु चांडाल योग रहेगा और गुरु ग्रह मेष राशि में दिनांक 01 मई 2024 को दोपहर 01 बजकर 50 मिनट तक रहेगा. फिलहाल गुरु अभी अस्त हैं. दिनांक 27 अप्रैल को मेष राशि में गुरु का उदय होगा. जिसके बाद सभी मांगलिक कार्य प्रारंभ हो जाएंगे. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में गुरु गोचर से किन राशियों को सावधान रहना की आवश्यकता है, इसके बारे में विस्तार से बताएंगे. 

ये भी पढ़ें - Akshaya Tritiya 2023 : बिजनेस में चाहते हैं तरक्की तो अक्षय तृतीया पर राशि के मुताबिक घर लाएं ये चीजें

गुरु गोचर से इन राशियों को रहना होगा सावधान 

1. मेष राशि 
मेष राशि के जातकों के लिए गुरु गोचर सावधानी बरतने को लेकर आया है. आपके ऊपर नकारात्मक असर भी पड़ सकता है. कार्य सफल होना आपके लिए मुश्किल हो जाएगा. क्रोध करने से बचें. अपनीवाणी पर नियंत्रण रखें. आपके बनते बिगड़ने लग जाएंगे. बिजनेस में रुकावटें आ सकती है. मानसिक तनाव लेने से बचें. 

2. वृष राशि 
वृष राशि के जातकों के लिए गुरु गोचर धन हानि का संकेत लेकर आया है. किसी को भी रुपये उधार देने से बचं. आपका धन अटक सकता है. प्रतियोगिता के क्षेत्र में आपको कठिन मेहनत करने की आवश्यकता है. वाद-विवाद करने से बचें. कोर्-कचहरी के मामाल में सावधानी बरतें. 

3. कर्क राशि 
कर्क राशि वालों के लिए गुरु गोचर करियर में प्रभाव लेकर आया है. नौकरीपेशा लोगों का ट्रांसफर रुक सकता है. आपके परिवार से संबंध बिगड़ सकते हैं. यश और कीर्ति पर बूरा प्रभाव पड़ेगा. अपनी सेहत का खास ध्यान रखें. 

4. कन्या राशि 
कन्या राशि के जातकों के सेहत पर प्रभाव पड़ सकता है. गुरु गोचर से आपकी तरक्की रुक सकती है. वैवाहिक जीवन में कलेश हो सकता है. जीवनसाथी के साथ अच्छे से पेश आएं. कार्यस्थल पर लोग आपकी बुराई कर सकते हैं. 

5. मकर राशि 
मकर राशि के जातकों के परिवार में शांति की कमी हो सकती है. गृह कलेश के कारण आप मानसिक तनाव में रहेंगे. परिजनों के साथ वाद-विवाद हो सकता है. मौसम बदलने से आपकी सेहत बिगड़ सकती है.