logo-image

Falgun Amavasya 2024: फाल्गुन अमावस्या के दिन इन 6 राशियों का जागेगा सोया हुआ भाग्य, होगा धनलाभ!

Falgun Amavasya 2024 Lucky Zodiac Sings: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फाल्गुन अमावस्या कुछ राशियों के लिए बहुत ही शुभ रहेगा. इस दिन मां लक्ष्मी की कृपा इन राशियों पर बरसेगी और उन्हें धन, मान-सम्मान की प्राप्ति होगी.

Updated on: 09 Mar 2024, 12:03 PM

नई दिल्ली :

Falgun Amavasya 2024 Lucky Zodiac Sings: हिंदू धर्म में अमावस्या तिथि का काफी महत्व होता है. इन्हीं में से एक फाल्गुन अमावस्या. पंचांग के अनुसार, इस बार फाल्गुन माह की अमावस्या 10 मार्च 2024 को मनाई जाएगी. इस दिन  स्नान-ध्यान, पूजा-पाठ और दान-पुण्य करने का विशेष महत्व है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, इस दिन ये सब कार्य करने से अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है और जातकों के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं. फाल्गुन अमावस्या के दिन भगवान शिव और भगवान कृष्ण की पूजा का विधान है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फाल्गुन अमावस्या कुछ राशियों के लिए बहुत ही शुभ रहेगा. इस दिन मां लक्ष्मी की कृपा इन राशियों पर बरसेगी और उन्हें धन, मान-सम्मान की प्राप्ति होगी.  इन राशियों को भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में. 

इन राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

1. मेष राशि

फाल्गुन अमावस्या के दिन मेष राशि के जातकों को धन लाभ होने की संभावना है. उन्हें नौकरी में प्रमोशन या वेतन वृद्धि मिल सकती है. मां लक्ष्मी कृपा बरसाएंगी.

2. वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह दिन व्यापार में लाभकारी रहेगा.  उन्हें नए अवसर मिल सकते हैं और उनकी आय में वृद्धि हो सकती है. 

3. सिंह राशि 

सिंह राशि के जातकों को इस दिन कोई शुभ समाचार मिल सकता है. उन्हें कोई नया प्रोजेक्ट या काम मिल सकता है. 

4. तुला राशि

तुला राशि के जातकों को इस दिन कोई बड़ा धन लाभ हो सकता है.  उन्हें कोई पुरस्कार या लॉटरी मिल सकती है. इस राशि के जातक पर मां लक्ष्मी की जमकर कृपा बरसने वाली है. 

5. धनु राशि 

धनु राशि के जातकों के लिए यह दिन शांति और समृद्धि का रहेगा. उन्हें परिवार और दोस्तों का सहयोग मिलेगा. 

6. कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों को भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. कई दिनों से रुका हुआ धन आपको वापस मिलेगा. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये बी पढ़ें -

Falgun Amavasya 2024: 9 या 10 मार्च, फाल्गुन माह की अमावस्या कब? जानें सही डेट और शुभ मुहूर्त

Mahashivratri 2024 food: महाशिवरात्रि पर घर में बनाएंगे ये 5 स्वादिष्ट व्यंजन, व्रत में भी भरा रहेगा पेट

Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि पर बन रहे हैं ये 3 शुभ योग, हर मनोकामना होगी पूरी

Mahashivratri 2024: भोलेनाथ को क्यों अर्पित किया जाता है धतूरा? जानें पौराणिक कथा