logo-image

Vastu Tips: दूसरों की इन चीजों को गलती से भी न करें इस्तेमाल, आर्थिक स्थिति और सेहत पर पड़ता है बुरा असर

कुछ लोगों को दूसरों की चीजें इस्तेमाल करने की आदत (Vastu tips) होती है. वास्‍तु शास्‍त्र में दूसरों से मांगी हुई कुछ चीजों का इस्तेमाल करने की मनाही की गई है. इससे अपशगुन होता है. तो, चलिए बताते हैं ऐसा करने से क्या (vastu bad habits) हो सकता है.

Updated on: 19 Apr 2022, 10:14 AM

नई दिल्ली:

कुछ लोगों को दूसरों की चीजें इस्तेमाल करने की आदत (Vastu tips) होती है. वे अक्सर उनसे चीजें मांग-मांगकर पहन लेते हैं. हालांकि, किसी खास स्थिति में ऐसा करना ठीक होता है. लेकिन, हर इंसान दूसरों की चीजें इस्‍तेमाल करके उनके जीवन में मुसीबतों का अंबार लगा देता है. दूसरों की चीजों का इस्तेमाल करने से उनकी निगेटिव एनर्जी (tips to avoid negative energy) भी साथ आती है. साथ ही उन्हें कई तरह से नुकसान भी पहुंचाती है. वास्‍तु शास्‍त्र में दूसरों से मांगी हुई कुछ चीजों का इस्तेमाल करने की मनाही की गई है. इससे अपशगुन होता है. तो, चलिए बताते हैं ऐसा करने से क्या (bad habits) हो सकता है. 

यह भी पढ़े : Samudrik Shastra: घर से बाहर निकलते वक्त ये पैर पहले रखना होता है शुभ, बिगड़े काम जाते हैं बन

जूते-चप्‍पल का संबंध शनि से माना गया है. दूसरों के जूते-चप्‍पल पहनने से उसके शनि दोष का असर आपके जीवन पर पड़ने लगता है इसलिए कभी भी दूसरों के फुटवेयर का इस्‍तेमाल न करें. 

गहने सौभाग्‍य की निशानी माने जाते हैं. अपने गहने ना तो किसी को पहनने के लिए देने चाहिए और ना ही किसी के गहने इस्‍तेमाल करने चाहिए. वरना इसका नकारात्‍मक असर सेहत, आर्थिक स्थिति वगैराह (avoid bad luck) पर पड़ता है. 

यह भी पढ़े : Sankashti Chaturthi 2022 Donts: संकष्टी चतुर्थी पर न करें ये काम, गणेश जी हो जाएंगे नाराज

वास्तु शास्‍त्र में किसी का पेन यानी कि कलम लेने की भी मनाही की गई है. ऐसा करना करियर-बिजनेस और आर्थिक स्थिति पर भी बुरा असर डालता है. 

वास्तु शास्‍त्र के अनुसार कभी भी किसी दूसरे इंसान के कपड़े नहीं पहनना चाहिए. इससे उस इंसान की निगेटिव एनर्जी आप में आ जाती है. जो कई तरह से आपको नुकसान पहुंचाती है. इसके अलावा सेहत के लिहाज से भी ऐसा करना ठीक नहीं है. दूसरों के कपड़े पहनने से खुजली जैसी स्किन प्राब्‍लम्‍स हो सकती हैं.  

यह भी पढ़े : Mangalwar Upay: मंगलवार को हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए करें ये सरल उपाय, बंद किस्मत का ताला खुल जाए

घड़ी का संबंध केवल समय से नहीं बल्कि आपके जीवन के अच्‍छे-बुरे वक्‍त से भी होता है. कभी भी दूसरे की घड़ी मांगकर न पहनें, वरना आपका बुरा वक्‍त शुरू (tips to avoid negative energy) हो जाएगा.