logo-image

Dhanteras 2023: धनतेरस पर कई सालों बाद पर बन रहा अति दुर्लभ संयोग, इन 4 राशियों के भाग्य में होगा गजब का परिवर्तन

Dhanteras 2023: 10 नवंबर 2023 को धनतेरस का त्योहार मनाया जाएगा. ज्योतिष के अनुसार इस दिन अति दुर्लभ संयोग भी बन रहा है जो इन 4 राशियों की किस्‍मत चमका देगा.

Updated on: 09 Nov 2023, 09:00 PM

नई दिल्ली:

Dhanteras 2023: पंचांग के अनुसार इस साल धनतेरस का त्योहार 10 नवंबर 2023 को मनाया जाएगा और दिवाली का पर्व 12 नवंबर 2023 को मनाया जाएगा. यूं तो धनतेरस के दिन खरीदारी करने का विधान है. ऐसा कहा जाता है कि इस दिन खरीदी गई कोई भी वस्तु शुभ फल प्रदान करती है. इसके साथ ही इस दिन मां लक्ष्मी-गणेश, धन के देवता कुबरे और भगवान धनवंतरी की पूजा का विधान है. वहीं ज्योतिष की मानें तो इस बार धनतेरस बेहद ही खास होने वाला है क्योंकि इस दिन करीब 59 साल बाद अति दुर्लभ संयोग बन रहा है. ज्योतिष के अनुसार इस बार धनतेरस पर 5 महायोग का संयोग का निर्माण हो रहा है. इस दिन शुभकर्तरी, वरिष्ठ, सरल, सुमुख, प्रीति और अमृत योग बन रहा है. ये शुभ योग इन 4 राशि वाले जातकों के लिए काफी शुभ माना जा रहा है. इन लोगों को काफी लाभ मिलने वाला है और इनकी जीवन खुशियों से भरने वाली है. आइए जानते हैं कहीं इन लकी राशियों में आपकी राशि तो नहीं. 

1. वृषभ राशि

धनतेरस पर बनने वाले दुर्लभ संयोग वृषभ राशि राशि वाले जातकों के लिए बेहद ही खास होने वाला है. इस राशि वाले जातकों पर भगवान कुबेर की जमकर कृपा बरसने वाली है. आर्थिक लाभ होगा. घर-परिवार में खुशियां आएंगी. घर का माहौल खुशनुमा रहेगा. 

2.कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों के लिए धनतेरस काफी शुभ साबित होगा. इन्हें इस दौरान खूब लाभ मिलने वाला है. बिजनेस में सफलता मिलेगी. कोई काम शुरू करना चाहते हैं तो आपके लिए समय शुभ है. कार्यस्थल पर तरक्की के योग बन रहे हैं. 

3. कन्या राशि

धनतेरस पर कन्या राशि वाले जातकों को जोरदार सफलता मिलने वाली है. कन्या राशि वालों पर भगवान कुबेर कृपा बरसाएंगे. नौकरीपेशा लोगों को सफलता मिलेगी. काम के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं. ये यात्रा आपके लिए लाभदायक साबित होगी. धन लाभ होगा. 

4. मकर राशि

मकर राशि वाले जातकों के लिए धनतेरस खुशियां लेकर आया हैं. आर्थिक लाभ मिलने वाला है. घर में सुख-समृद्धि का आगमन होगा. नौकरीपेशा लोगों को सफलता मिलेगी. कुबेर जी की कृपा बरसेगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. घर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

Dhanteras 2023: धनतेरस पर इस शुभ मुहूर्त में खरीदें सोना-चांदी और... मां लक्ष्मी की कृपा बनीं रहेगी सालभर 

Dhanteras 2023: काशी में बंटने वाला है खजाना, धनतेरस पर इतने बजे यहां पहुंच जाएं

Dhanteras 2023: इस बार धनतेरस पर राशि के अनुसार खरीदें चीजें, पूरे साल चमकती रहेगी किस्मत