logo-image

Neechbhang Rajyog: बुध खोलेंगे इन 3 राशियों की किस्मत, नीचभंग राजयोग से होगा छप्परफाड़ धन लाभ

Neechbhang Rajyog: ज्योतिष की मानें तो नीचभंग राजयोग से कुछ राशियों की किस्मत चमकने वाली है. इन राशि वाले जातकों को करियर में तरक्की के साथ खूब सारा धन कमाने का मौका मिलेगा. जानिए कहीं ये राशि आपकी तो नहीं.

Updated on: 15 Mar 2024, 06:25 PM

नई दिल्ली :

Neechbhang Rajyog: बुध ग्रह आज यानि 15 मार्च 2024 को मीन राशि में प्रवेश कर चुके हैं.  ज्योतिष की मानें तो जब बुध ग्रह का मीन राशि में गोचर होता है तो यह बुध ग्रह की मीन राशि नीच की मानी जाती है. इसलिए बुध के गोचर करने से नीचभंग राजयोग का निर्माण होगा और 26 मार्च तक बुध इसी राशि में विराजमान रहेंगे. फिर इसके बाद बुध मेष राशि में प्रवेश करेंगे. ऐसे में इस राजयोग से कुछ राशि वाले जातकों को काफी लाभ मिलने वाला है. इन राशियों को चौतरफा लाभ मिलेगा. आइए जानते हैं कहीं इन राशियों में आपकी राशि तो नहीं शामिल. लेकिन इससे पहले आपको बता दें कि नीचभंग राजयोग ज्योतिष में एक विशेष योग है जो तब बनता है जब कोई ग्रह अपनी नीच राशि में होता है, लेकिन कुछ विशेष परिस्थितियों में अपनी नीचता से मुक्त हो जाता है और राजयोग का निर्माण करता है. 

1. मेष राशि

नीचभंग राजयोग के दौरान मेष राशि वाले जातकों को काफी लाभ मिलने वाला है. इस दौरान इनका करियर एवं कारोबार चमकेगा. मेष राशि वाले जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. बिजनेस में हर जगह से लाभ मिलेगा. जो लोग बेरोजगार हैं उन्हें नौकरी मिलने की संभावना है. 

2. तुला राशि

इस राशि के जातकों पर नीचभंग राजयोग से आय में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी. जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता मजबूत होगा. संतान सुख की प्राप्ति होगी. इस राशि के जातक अगर शेयर बाजार, सट्टा एवं लॉटरी में निवेश करना चाहते हैं, तो आपके लिए यह समय शुभ है. 

3. मकर राशि  

इस राशि के जातकों के लिए नीचभंग राजयोग के दौरान सफलता मिलेगी. मकर राशि वाले जातकों को भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. सेहत में सुधार होगा. कारोबार में मुनाफा होगा. मांगलिक या धार्मिक कार्यक्रम में जाने का मौका मिलेगा. पारिवारिक जीवन में खुशियां आएगी.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें -

Mangal Gochar 2024: मंगल गोचर से इन 6 राशियों के शुरू होंगे शुभ दिन, मिलेगा जबरदस्त फायदा

Mars Transit in Aquarius 2024: मंगल का कुंभ राशि में गोचर, इन 5 राशियों के जीवन में मचेगी खूब हलचल

Ujjain Mahakal sawari: क्यों निकाली जाती है उज्जैन में महाकाल की सवारी, जानें इसके पीछे का इतिहास